विराट और अनुष्का की लव स्टोरी से सीखी जा सकती हैं कुछ बातें

Read in English
what lessons we should learn from Virat and Anushka's love story

Photo credit: Twitter.com

माना जाता है कि जोड़ियां स्वर्ग से बनकर आती है तो कुछ लोग एक-दूसरे का साथ निभाकर इस बात को सच साबित कर देते हैं। वैसे ही एक कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी हैं। सभी सवालों और अटकलों के बीच विराट और अनुष्का ने हाल ही में इटली में अपने रिश्ते को एक नया रूप दिया और साथ ही जिंदगी भर साथ निभाने की कसमें खाई हैं। बहुत से विवादों में रहने के बावजूद इन दोनों ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा क्योंकि इन्हें कमिटमेंट का सही मतलब पता था और शादी कर कमिटमेंट को साबित कर दिया। विराट और अनुष्का की प्यारी लव स्टोरी से आप बहुत कुछ सिख सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि इस प्यारे जोड़े के प्रेम संबंध से आप क्या सिख सकते हैं और इसे कैसे अपने रिश्ते में आजमाकर उसे मजबूत बना सकते हैं।

एक-दूसरे के साथ खड़ें रहना:
what lessons we should learn from Virat and Anushka's love story जब लोगों ने विराट के प्रदर्शन के बारे में अनुष्का से सवाल पूछना शुरू किया तो उसने इस बात को चुपचाप नहीं लिया। अनुष्का शर्मा का समर्थन करके उन्होंने सभी ट्रोलर्स का मुंह बंद कर दिया था। यहां तक कि ये भी बोला कि उनके परफॉर्मेंस से अनुष्का का कोई लेना-देना नहीं है। इन दोनों ने टेस्टिंग के समय में एक-दूसरे का समर्थन किया था।

वर्क लाइफ और लव लाइफ को बैंलेंस करना:

what lessons we should learn from Virat and Anushka's love story
Photo credit: Youtube.com

अनुष्का और विराट दोनों के ही प्रोफाइल बहुत हेक्टिक हैं और साथ ही पूरी दुनिया का आकर्षण भी उनके तरफ होता है। इन सब के बावजूद अनुष्का विराट का मैच देखने जाती हैं और विराट भी ट्विट के जरिए अनुष्का के परफॉर्मेंस की तारीफ करने से पीछे नहीं हटटे हैं।

पीछे नहीं हटना:

what lessons we should learn from Virat and Anushka's love story
Photo credit: Indianexpress.com

जब विराट और अनुष्का अपने रिलेशन के बुरे समय से गुजर रहे थे तो लोगों को ऐसा लगने लगा था कि अब फिर से वो साथ नहीं दिखेंगे। लेकिन उन्होंने सब को गलत साबित किया। इस बार उनका रिश्ता पहले से भी ज्यादा मजबूत हो गया था। सच्चे प्यार का मतलब सिर्फ प्यार नहीं होता है बल्कि बाधाओं से लड़कर अपने रिश्ते को साबित करना होता है।

सोशल मीडिया पोस्ट:

Much needed break with my

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on


हम सोशल वर्ल्ड कि दुनिया में रहते हैं, जहां कई सोशल मीडिया साइट हैं जहां लोग अपने मन की बात कहते हैं। हमें अपने प्यार और भावनाओं को व्यक्त करने का पूरा हक है। विराट ने अपने इंस्टाग्राम के पोस्ट पर अपनी और अनुष्का की फोटो डालकर अपने प्यार और कमिटमेंट को बताया है।

एक-दूसरे की तारीफ करना:

what lessons we should learn from Virat and Anushka's love story
Photo credit: bollywoodlife.com

विराट औ अनुष्का हमेशा एक-दूसरे की तारीफ करते हैं और साथ ही एक-दूसरे के लिए प्यार भरे शब्दों का इस्तेमाल भी करते हैं। इससे ये पता चलता है कि उन दोनों के बीच एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान की भावना है। विराट की भाषा में “हमारे बीच बहुत आपसी समझ है और अनुष्का ने उसे एक बेहतर इंसान बनने में मदद की है”।

फाइनल कमिटमेंट:

Photo credit: cricwizz.com

विराट और अनुष्का एक अपने नए रिश्ते की शुरूआत लोगों और मीडिया से दूर जाकर की। सेलिब्रिटीज होने के बावजूद विराट और अनुष्का दोनों ने शादी की परंपरा और इसकी पवित्रता का सम्मान किया। फाइनल कमिटमेंट केवल उनकी गहरी भावनाओं पर एक प्रकाश डाल रहा है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "