Relationship Tips: किस तरह के लड़के हमेशा लड़कियों का दिल तोड़ते हैं

Read in English
guys who will just break you heart

Break your heart: कुछ लड़के हमेशा ही लड़कियों का दिल तोड़ते हैं। [PC it.aleteia.org]

जब किसी रिलेशनशिप की शुरुआत होती है तो आप चाहते हैं कि पॉजिटिव रहें और आपके साथ सिर्फ अच्छी चीजे हों। आपके इसी भरोसे की वजह से आप गलत होती चीजों को भी नहीं देख पाते हैं जिसकी वजह से बाद में आपका दिल टूट जाता है। यह ज्यादातर लड़कियों के साथ होता है क्योंकि वह खुद को रिश्ते के अनुसार ढालने लगती हैं। आप कई ऐसे लड़कों से मिलते हैं जो हमेशा लड़कियों का दिल तोड़ते हैं। इस तरह के लड़कों के बारे में आपको पता होना चाहिए ताकि आप खुद को भावनात्मक रुप से लगाव से रोककर दुख पहुंचने से बच सकती है। तो आइए आपको उन लड़कों के बारे में बताते हैं जो हमेशा लड़कियों का दिल तोड़ते हैं। [ये भी पढ़ें: कम बोलने वाले लड़के को कैसे डेट करें]

Relationship Tips: किस तरह के लड़के लड़कियों का दिल दुखाते हैं

अपनी एक्स से अभी भी प्यार करना
जो लड़के कमिटमेंट से डरते हैं
जो लोग आपसे झूठ बोलते हैं
नारसिस्ट लड़के
आलसी लड़के

अपनी एक्स से अभी भी प्यार करना: जब कोई लड़का अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को नहीं भूल पाता है तो यह आपके रिलेशनशिप के लिए अच्छा नहीं होता है। वह बेशक आपके साथ होते हैं लेकिन उनका दिल अभी भी अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को ढूंढ रहा होता है। जिसकी वजह से कभी ना कभी आपको धोखा देते हैं।

जो लड़के कमिटमेंट से डरते हैं: किसी को डेट करने से पहले आपको इस बारे में जान लेना चाहिए कि आपको किस तरह का इंसान अपने पार्टनर के रुप में चाहिए। अगर आपको रिश्ते में कमिटमेंट चाहिए तो आपको उस तरह के लड़के को डेट करना चाहिए जो कमिटमेंट से डरता ना हो। इस तरह के लड़कों से दूर ही रहना चाहिए।

जो लोग आपसे झूठ बोलते हैं: अगर कोई लड़का आपसे झूठ बोलने में एक बार नहीं सोचता हो तो वह आपका दिल तोड़ने में भी ज्यादा समय नहीं लगाएगा। रिलेशनशिप भरोसे पर टिका होता है इसलिए अगर आपका साथी झूठ बोलता है तो उससे दूरी बनाने की कोशिश करें।

नारसिस्ट लड़के:

guys will certainly break your heart
Relationship Tips: नारसिस्ट लड़के लड़कियों के दिल तोड़ देते हैं।

नारसिस्ट लोग वह होते हैं जिन्हें खुद से बेहतर कोई नहीं लगता है। उन्हें खुद के अलावा किसी सकी परवाह नहीं होती है जिसकी वजह से रिलेशनशिप में परवाह नहीं करते हैं और आपका दिल दुखाकर चले जाते हैं।

आलसी लड़के: किसी भी रिश्ते में दोनों पार्टनर्स का सपोर्ट होना जरुरी होता हैं। वह मिलकर ही अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं। किसी एक इंसान के कोशिश करने से कभी रिश्ता बेहतर नहीं बन सकता है। अगर आपका साथी रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश नहीं करता है तो आखिर में वह आपका दिल तोड़कर चला जाता है।

[जरुर पढ़ें: किस तरह की लड़कियों से दूर भागते हैं लड़के]

रिलेशनशिप में या डेट करने से पहले कुछ तरह के लड़कों के बारे मे जान लेना चाहिए क्योंकि कई लड़के सिर्फ लड़कियों का दिल तोड़ते हैं। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "