किसी लड़की को पसंद नहीं करते हैं तो उसे कैसे बताएं

How do I tell a girl I don't like her

कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप किसी लड़की को बता सकते हैं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं।

How To Confess: जब हम किसी को पसंद करते हैं तो उनके मुंह से अपने लिये ना सुनना बहुत मुश्किल होता है। हालांकि जो इंसान आपके लिये कुछ महसूस नहीं करता है उसके साथ होकर भी आप खुद को ही धोखा देंगे। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि किसी की भावनाओँ को ठेस पहुंचाने से बेहतर है कि आप उन्हें सच्चाई बता दें और समय रहते उनका दिल तोड़ने से बच जाएँ। अगर कोई लड़की आपको पसंद करती हैं और आप उनके लिये वैसा नहीं महसूस करते जैसा वो आपके लिये करती हैं तो आपको उन्हें बता देना चाहिए कि आपके दिल में उनके लिये कोई भावनाएं नहीं हैं। आइए जानते हैं आपको कैसे उन्हें इस सच से रुबरु कराना है। [ये भी पढ़ें: जिस लड़के की गर्लफ्रेंड हो उसे कैसे पाएं]

How To Confess: किसी लड़की को पसंद नहीं करते हैं तो उसे कैसे बताएं

  • मैसेज करें
  • कारण बताएं
  • उन्हें बोलने का मौका दें
  • उन्हें स्पेस दें
  • इसके बाद मैसेज ना करें

मैसेज करें
अगर आप किसी महिला को पसंद नहीं करते हैं, जो आपको पसंद करती है, तो उन्हें यह बात बताने के लिए आपको कॉफी डेट पर जाने या मिलने की जरुरत नहीं है। इसके अलावा आप मैसेज कर सकते हैं।

कारण बताएं

How do I tell a girl I don t like her nicely
आप उन्हें रिजेक्शन का कारण जरुर बताएं।

जब आप उन्हें बताएंगे कि आप उनमें दिलचस्पी नहीं लेते हैं या उन्हें पसंद नहीं करते हैं तो वह जानना जरुर चाहेगी कि आप किन कारणों से उन्हें पसंद नहीं करते। इसलिये साफ तौर पर अपनी वजह बताएं।

उन्हें बोलने का मौका दें
जब आप अपनी बात रख चुके हैं और उन्हें बता चुके हैं कि आपका फैसला बदलने वाला नहीं है तो उन्हें भी बोलने का मौका दें। वह क्या कहना चाहती हैं, सुनें।

उन्हें स्पेस दें
अपने कंफेशन के बाद उनके साथ हैंगआउट करने या मिलने की कोशिश ना करें। हो सकता है इसके बाद वह आपसे दूर रहना चाहती हो ताकि वह अपनी भावनाओं पर काबू कर सके। इसलिए उन्हें स्पेस दें।

इसके बाद मैसेज ना करें
अगर रिजेक्शन के बाद आप उन्हें मैसेज करना जारी रखेंगे तो उन्हें इससे उम्मीद मिलेगी कि आप उन्हें पसंद करने लगेंगे। इसलिए बेहतर है कि आप उन्हें इसके बाद मैसेज करना बंद कर दें ताकि वो मूव-ऑन कर सके।

[जरुर पढ़ें: पुरुषों के वह राज़ जो महिलाओं को पता नहीं होते हैं]

ये कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप किसी लड़की को बिना दुख पहुंचाएं बता सकते हैं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "