पार्टनर पर शक करना कैसे बंद करें

stop doubting on your partner

doubting on partner: पार्टनर पर शक करना बंद करें ताकि आपका रिश्ता बेहतर बन सके।

Doubting on partner: प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है और किसी के साथ प्यार के रिश्ते में होने पर आप उस इंसान को अपनी खुशी का कारण बना लेते हैं। लेकिन रिश्ते में शक(doubt) रिश्ते को पूरी तरह खराब कर देता है और खोखला बना देता है। अपने पार्टनर की ईमानदारी पर जीवन भर शक करने आप रिश्ते को अच्छा नहीं बना सकते हैं। इसलिए जरुरी है कि आप दोनों का एक-दूसरे पर भरोसा हो। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर पर शक (doubt) करते हैं तो शक करना बंद करने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने जरुरी होते हैं। आइए जानते हैं कि पार्टनर पर शक (doubt) करना कैसे बंद करें। [ये भी पढ़ें: चीजें जो एक महिला को असुरक्षित महसूस कराती है]

आलेख में शामिल है:

  • अनुमान लगाना बंद करें
  • जासूसी ना करें
  • दूसरों के रिश्ते से प्रेरित ना हो
  • आपस में बात करें
  • धैर्य रखें

1.अनुमान लगाना बंद करें- बहुत बार आप खुद से ही चीजों का अनुमान लगाने लगते हैं। ऐसे में आप पार्टनर से बात करके शक को सुलझाते नहीं है बल्कि अपने रिश्ते को और भी उलझा लेते हैं। इसलिए खुद से अनुमान(assumptions) लगाना बंद करें।

2. जासूसी ना करें-

stop doubting on your partner
stop doubting on partner: पार्टनर की जासूसी करने से शक पैदा होता है।

अपने पार्टनर की जासूसी करने पर उनकी नज़रों में आपकी इमेज खराब हो जाती है। साथ इस कारण वे आपसे नाराज भी हो सकते हैं। इसलिए पार्टनर को इतना स्पेस दी की वे आपको खुद सबकुछ बताए ताकि आपको जासूसी करने की नौबत ही ना आए और आपका रिश्ता और भी गहरा बनें। अपने और अपने पार्टनर के रिश्ते की गहराई जानने के लिए क्लिक करें।

3. दूसरों के रिश्ते से प्रेरित ना हो- हर रिलेशन एक जैसा नहीं होता है। दूसरे को रिलेशनशिप के धोखेबाजी के किस्से सुनकर आप अपने पार्टनर पर ईमानदारी पर शक करना शुरु ना कर दें। ऐसे में आपका रिश्ता खराब हो जाता है। इसलिए हमेशा दूसरों के रिश्ते की सकारात्मकता को देखें।

4.आपस में बात करें-

stop doubting on your partner
एक-दूसरे पर भरोसा करने के लिए आपस में बात करें।

दोनों के बीच तनाव और दूरी को कम करने के लिए आपस में बात करना जरुरी होता है। कोशिश करें कि एक-दूसरे से कुछ भी ना छिपाएं जिससे रिश्ते में शक खुद ही खत्म हो जाता है।

5.धैर्य रखें- आपके पार्टनर पर भरोसा रखने के लिए आपको धैर्य रखना जरुरी होता है। अगर आप धैर्य रखते हैं तो आपके मन में गुस्से और शक की भावना खुद ही कम हो जाती है और आपका रिश्ता अच्छा बन जाता है। [ये भी पढ़ें: असुरक्षित रहने वाले पुरुष को डेट करना क्या सही है]

इन सभी उपायों को अपनाने से रिश्ते में गहराई आती है और आप अपने साथी पर शक करना बंद कर देते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "