Best relationship tip: क्या करें कि आपके पार्टनर को आपकी आदत हो जाए

Read in English
How to make your partner addicted to you

अपने पार्टनर को अपना आदी बनाने के लिए आपको कुछ सही तरीके आजमाने होते हैं। (Source: artofdance.ca)

Make him addicted to you: किसी भी रिश्ते में होने पर पुरुषों को केवल आपसे शारीरिक लगाव नहीं होता है बल्कि इसके अलावा भी उन्हें आपसे बहुत कुछ चाहिए होता है। अगर आप अपने रिश्ते को लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं तो आपको और अधिक रोचक होने की जरुरत होती है। अगर आप किसी को अपना एडिक्ट बनाना चाहते हैं तो यह काफी मुश्किल है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा और किसी की तरफ आकर्षित ना हो और हमेशा आपके साथ रिश्ते बनाए रखें तो आप कुछ ऐसा करें जिससे उन्हें आपकी आदत हो जाए। जब आप एक नए रिश्ते में शामिल होते हैं तो इसे लंबे समय तक बनाए रखने के लिए आप पूरी कोशिश करते हैं। अगर आप चाह रहे है आपका पार्टनर आपका आदी हो जाए तो आपको सही तरीके अपनाने की जरुरत है। [ये भी पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि अपने पार्टनर के लिए आपका प्यार खत्म हो चुका है]

पार्टनर को अपना आदी बनाने के तरीके

  • पहली मुलाकात में सभी चीजें ना बताएं
  • उन्हें खुलने के लिए समय दें
  • आपको इंप्रेस करने के लिए उन्हें चैलेंज करें
  • साथ मिलकर नई चीजें करें
  • उन्हें बताएं कि आप भरोसा करते हैं

पहली मुलाकात में सभी चीजें ना बताएं
पहली मुलाकात में ही आप उन्हें अपने बारे में सभी चीजें नहीं बता सकते। इसलिए थोड़े छुपेरुस्तम बने और उन्हें आपके बारे में जानने के लिए उत्सुक होने दें। इससे वो आपके बारे में जानने की कोशिश करेंगे और आपसे दोबारा मुलाकात करेंगे।

उन्हें खुलने के लिए समय दें
उन्हें अपने बारे में बात करने के लिए समय दें ताकि वो अपना अच्छा और बुरा पक्ष आपको दिखा सकें। ऐसा व्यक्ति बने जिसपर वह भरोसा कर सकते हैं। कोई भी राय बनाने से पहले उन्हें बोलने का मौका दें। साथ ही उनमें अपनी रूचि दिखाएं। [ये भी पढ़ें: सच्चा प्यार ढूंढने के लिए आपको क्या चीजे जरुर करनी चाहिए]

आपको इंप्रेस करने के लिए उन्हें चैलेंज करें

How to make your partner addicted to you
सरप्राइज देकर आप उन्हें इंप्रेस कर सकते हैं।

कुछ फन गेम्स खेलें। उन्हें चैलेंज करें कि वो आपको कैसे इंप्रेस कर सकते हैं। इससे वो अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे और आप दोनों करीब आप पाएंगे। इससे आपके रिश्ते में दिलचस्पी बनी रहेगी।

साथ मिलकर नई चीजें करें
एक जैसी चीजें करते-करते हर कपल बोर हो जाते हैं। ऐसे में आपको नई-नई चीजें करने के बारे में सोचना चाहिए। इससे ना सिर्फ एक-दूसरे के बारे में नई बातें पता चलेंगी बल्कि आप दोनों के बीच का रिश्ता भी मजबूत होगा। ऐसा करना आप दोनों के लिए स्ट्रेस बूस्टर की तरह काम करेगा। यह आपके रिश्ते से बोरियत भी खत्म कर देगा।

उन्हें बताएं कि आप भरोसा करते हैं

How to make your partner addicted to you
अपने साथी पर भरोसा करना उसे इंप्रेस करने का सबसे अच्छा तरीका है।

यदि आप अपने पार्टनर पर भरोसा करते हैं तो उन्हें भी इस बात का यकीन दिलाएं। बातें सिर्फ अपने तक ही ना रखें वरना आपके पार्टनर को ऐसा प्रतीत हो सकता है कि आपको उनपर भरोसा नहीं है। यदि आप अपने पार्टनर को इस बात का भरोसा दिलाते हैं तो वो अपनी भावनाओं को खुलकर आपसे बता पाएंगें। [ये भी पढ़ें: जब आप प्यार में होते हैं तो दिमाग कैसे प्रतिक्रिया देता है]

इन सभी आसान टिप्स की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को अपना आदी बना सकते हैं। इस आर्टिकल को इंग्लिश में पढ़ने के लिए क्लिक करें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "