क्या करें कि आपके पार्टनर की दिलचस्पी आपमें कम ना हो

Read in English
How to keep him interested in you

किसी इंसान का अपनी ओर ध्यान खींचना आसान होता है। आपकी कोई भी प्यारी सी हरकत या आदत आपके साथी का ध्यान आपकी ओर खींच सकता है। अटेंशन को इतनी जल्दी रोमांस में बदला नहीं जा सकता है जब तक आपकी साथी उस पर ध्यान ना दे। यह एक लड़की पर निर्भर करता है कि वह कैसे अपने साथी की दिलचस्पी कैसे बनाए रखती हैं। कुछ तरीकों की मदद से अपने साथी की दिलचस्पी को कम होने से बचाया जा सकता है। तो आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं जो आपमें साथ की दिलचस्पी को बनाएं रखने में मदद करेंगी। [ये भी पढ़ें: रिलेशनशिप में उम्र का फासला होने से क्या दिक्कतें आती हैं]

उन्हें अटेंशन दें: आपके साथी को पता होना चाहिए कि आप उनके बारे में जानने के लिए इच्छुक हैं या जानना चाहती हैं। पुरुषों को रिश्ते में अक्सर ऐसा महसूस होता है कि उनपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है इसलिए उन पर ध्यान दें उनकी आदतों, उन्हें क्या पसंद है उस बारे में जानें।

समझें कुछ चीजों में समय लगता है: पुरुषों के लिए अपने प्यार को जाहिर करना इतना आसान नहीं होता है इसलिए उनसे इतनी जल्दी उम्मीद ना लगाएं। उन्हें समय दें ताकि वह अपनी भावनाओं के बारे में समझ सकें और जाहिर कर सकें। [ये भी पढ़ें: चीजें जो महिलाएं रिश्ते में चाहती हैं लेकिन कहती नहीं]

उन्हें अपना सब कुछ ना मान बैठें: आप कुछ भी करके उनकी दिलचस्पी खुद में बनाए रख सकती हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप उनके लिए हर समय मौजूद हों। उन्हें भी आपकी अटेंशन पाने के लिए थोड़ी मेहनत करने दें।

छोटी-छोटी चीजें करें: उनकी दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है। चीजों को ज्यादा जटिल ना बनाएं। एक-दूसरे के लिए छोटी-छोटी चीजें करते रहें ताकि रिश्ते में प्यार बना रहे। ऐसा करने से आपका रिलेशनशिप बेहतर बनता है।

खुद को जरुरतमंद ना दिखाएं: एक जरुरतमंद लड़की से ज्यादा गुस्सा दिलाने वाला कोई नहीं हो सकता है। साथी की दिलचस्पी बनाएं रखने के लिए खुद को जरुरतमंद दिखाने की कोई जरुरत नहीं है आप जैसी हैं वैसी ही रहें।

स्मार्ट बनें: खूबसूरत लड़की आपकी अटेंशन पा सकती है लेकिन एक समझदार लड़की साथी की दिलचस्पी को बनाए रखने में मदद करती है इसलिए उनकी दिलचस्पी को बनाए रखने के लिए स्मार्ट बनें। [ये भी पढ़ें: सोने की आदतें आपकी शादीशुदा जिंदगी को कैसे प्रभावित करती है]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "