पार्टनर को दोस्तों से मिलाना है तो काम आएंगे ये टिप्स

how to introduce your partner to your-friend

अगर आप अपने साथी को अपने दोस्तों से मिलाने वाले हैं तो थोड़ा तनाव और चिंता होना तो आम बात है। आप सोचने लगते हैं कि आपके दोस्त आपके साथी को पसंद करेंगे या नहीं, आपका पार्टनर आपके दोस्तों के साथ सहज महसूस करेगा या नहीं, वो एक-दूसरे को पसंद करेंगे या नहीं और कोई गड़बड़ तो नहीं होगी। ये सभी बातें आपको चिंता में डाल सकती हैं। अगर आप भी अपने स्पेशल पर्सन को अपने दोस्तों से मिलाने वाले हैं तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

सही समय चुनें:
अपने पार्टनर को अपने दोस्तों से मिलाने के लिए सही समय का चुनाव सबसे जरुरी है। इस बारे में एक बार सोच लें कि क्या इस फैसले को लेकर पूरी तरह तैयार है या नहीं और केवल आप ही नहीं बल्कि आपका पार्टनर भी इस कदम के लिए तैयार है या नहीं।

दोस्तों से पहले ही बात कर लें:
अपने दोस्तों को अपने पार्टनर के बारे में थोड़ी जानकारी दे दें ताकि वो उससे मिलने के बाद सहज महसूस करें। वह क्या करता है, कौन है, उसे क्या पसंद है, क्या नापसंद आदि बातें अगर वो पहले ही जान लेंगे तो आपके पार्टनर से मिलते वक्त उन्हें अजीब महसूस नहीं होगा और आप इस मुलाकात को आसान बना पाएंगी। [ये भी पढ़ें: रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखना है तो रखें इन बातों ध्यान]

सही जगह चुनें:
बेहतर होगा कि आप इस मुलाकात को अनौपचारिक ना बनाएं और किसी बड़े सेलिब्रेशन की तरह ना समझें। इस मुलाकात को लेकर ज्यादा तनाव या चिंता में ना रहें। किसी सामान्य जगह का चुनाव करें। अगर बात करते वक्त सवाल ज्यादा हो जाएं या फिर बातें उलझने लगें तो किसी ऐसे विषय को उठाएं जिसमें दोनों पक्ष बात करने में दिलचस्पी रखते हो।

बात करने के लिए कोई कॉमन टॉपिक चुन लें:
आप दोनों पक्षों के बीच में एक ब्रिज की तरह है। आप अपने दोस्तों और अपने पार्टनर दोनों के बारे में अच्छे से जानते हैं और उन्हें समझते भी हैं। इसलिये आप पहले से कुछ कॉमन टॉपिक्स चुन सकते हैं जिन पर आपके दोस्त और आपका साथी दोनों ही बात कर सकें।

परेशानी वाली बातों को अवॉइड करें:
अगर आपको लगता है कि आपके दोस्तों की कुछ बातें आपके पार्टनर को असहज कर सकती हैं तो उन्हें पहले ही ऐसे किसी भी विषय पर बात करने से मना कर दें। ऐसे किसी भी विषय पर बातचीत ना करें जिससे दोनों पक्ष यानी आपके दोस्त और आपका पार्टनर परेशान हो जाए। [ये भी पढ़ें: छोटी उम्र के पुरुष को डेट करने के फायदे और नुकसान]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "