Possessive Girlfriend: कैसे जानें की आपकी गर्लफ्रेंड पज़ेसिव है

Deal with a Possessive Girlfriend

Possessive Girlfriend: पज़ेसिव गर्लफ्रेंड के बारे में जरूरी बातें

Possessive Girlfriend: रिलेशनशिप को लंबे समय तक चलाने के लिए आपको प्यार के साथ-साथ भरोसे की भी जरूरत होती है। यदि आप अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं करते हैं तो आप अपना और अपने पार्टनर का समय बर्बाद कर रहे हैं। हालांकि जब आप किसी से बहुत प्यार करते हैं या उनकी परवाह करते हैं जो पज़ेसिव होना स्वभाविक है, लेकिन जरूरत से ज्यादा पज़ेसिव होने पर रिश्ते में दूरी आ सकती है और आपका पार्टनर आपसे दूर भागने लगता है। कई लड़कों को पता नहीं चलता है कि उनकी गर्लफ्रेंड उनके लिए पज़ेसिव हैं। ऐसे में कुछ जरूरी बातें हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपके लिए पज़ेसिव है या नहीं। [ये भी पढ़ें: Benefits of marrying smart women: स्मार्ट महिला से शादी करना किसी पुरुष के लिए क्यों फायदेमंद होता है]

Possessive Girlfriend: बातें जो बताती हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड पज़ेसिव है

  • आपकी जासूसी करना
  • आपके कपड़े चुनती हैं
  • हमेशा बताना कि वो सही है
  • दूसरों की तारीफ ना सुनना
  • हर चीज के लिए आपको दोशी बताना

आपकी जासूसी करना:

Girlfriend is Overly Possessive -
Possessive Girlfriend: पज़ेसिव गर्लफ्रेंड हमेशा आपकी जासूसी करती है

यदि आपकी गर्लफ्रेंड हर वक्त आपके फोन से लेकर आपकी हर एक गतिविधि के बारे में जानने की कोशिश करती है तो इसका मतलब यह है कि वो आपके लिए ओवरप्रोटेक्टिव है और पज़ेसिव भी है।

आपके कपड़े चुनती हैं:
अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके कपड़ों का ख्याल रखती है तो यह आपके लिए संकेत है। वो हमेशा इस बात का ध्यान रखेंगी कि आप किस जगह पर कैसे कपड़ें पहन रहे हैं और कुछ समय के बाद वो आपको बताएंगी की आपको किस जगह क्या पहनना और क्या नहीं।

हमेशा बताना कि वो सही है:
पज़ेसिव गर्लफ्रेंड आपको हमेशा अपने नीचे दबाकर रखने की कोशिश करती हैं। वो कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ेंगी जिसमें वो आपको खुद से नीचा दिखाएं। अपनी पहुंच से बाहर जाकर वो अपनी बात को सही साबित करने की पूरी कोशिश करेंगी।

दूसरों की तारीफ ना सुनना:
आपकी गर्लफ्रेंड यदि पज़ेसिव है तो वो आपसे किसी और की तारीफ सुनना कभी पसंद नहीं करेगी। वो आपके सामने उस इंसान को नापसंद करने के बारे में जताएंगी, चाहे वो इंसान बहुत अच्छा ही क्यों ना हो।

हर चीज के लिए आपको दोशी बताना:
पज़ेसिव गर्लफ्रेंड हमेशा आपको गलत साबित करने की कोशिश करती है और किसी भी बात के लिए सिर्फ आपको दोशी ठहराती है, चाहे आप सही ही क्यों ना हो। किसी भी फोन कॉल या मैसेज आने पर भी आपको ही गलत बताएंगी।  [ये भी पढ़ें: Marriage Tips: शादी से जुड़ी जरूरी बातें जो हर कपल्स को जाननी चाहिए]

पज़ेसिव गर्लफ्रेंड होने के कई संकेत होते हैं और आपको उन संकेतों के बारे में जानने की जरूरत है ताकि आप अपने रिश्ते को बचा पाएंगें।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "