Expressing love: किसी को कैसे बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं

Read in English
Ways to Tell Someone You Lov

अगर आप प्यार में हैं, तो यह जरुरी है कि आप इसे जाहिर करें।

Expressing love: प्यार एक सुंदर एहसास है और जो लोग किसी को प्यार करते हैं, वो यह बात आसानी से समझ सकते हैं। ऐसा जरुरी नहीं है कि आपका प्यार स्वीकार हो ही जाएगा लेकिन फिर भी प्यार का इजहार करना जरूरी है। जिंदगी बहुत छोटी है और अगर हम किसी से प्यार करते हैं तो हमें इसका इजहार करना चाहिए। हालांकि किसी के लिए अपना प्यार व्यक्त करना आसान काम नहीं है। इसके लिए बहुत सारे प्रयास की जरुरत होती है। हालांकि, फिर भी अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आपको इसे स्वीकार करना चाहिए। जरुरी है कि आप सही तरीके से अपने प्यार का इजहार करें। [ये भी पढ़ें: ये संकेत बताते हैं कि आप किसी को चाहने लगे हैं]

सही तरीके से अपने प्यार का इजहार कैसे करें

  • उम्मीद ना रखें
  • समय दें
  • शांत रहें
  • खुलकर अपनी भावनाओं के बारे में बात करें
  • उन पर ज़ोर ना दें

उम्मीद ना रखें
प्यार में आपको कोई उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। आपको बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना अपने प्यार का इजहार करना है। यह जरुरी नहीं है कि दूसरा व्यक्ति भी आपको बदले में प्यार ही करें। तो, किसी भी तरह की उम्मीद ना रखें।

समय दें
जल्दी में ना रहें। उन्हें आपकी भावनाओं को समझने और यह कबूल करने के लिए समय दें कि वो भी आपको प्यार करते हैं। उन्हें स्थिति का विश्लेषण करने दें। उन्हें आपके लिए अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए समय चाहिए होगा।

शांत रहें
अपने प्यार को इजहार करते समय आप खुद को शांत रखें और चिंतित ना दिखें। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो इसे बिना किसी हिचकिचाहट रखें जाहिर करें। इसके लिए कोई भी आपके बारे में राय नहीं बनाएगा।

खुलकर अपनी भावनाओं के बारे में बात करें

Ways To Tell Someone You Love Them
प्यार का मतलब है कि आप उस व्यक्ति के लिए खुले तौर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करें।

आपके दिल में क्या, उसे खुलकर कहें। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके लिए अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से और खुले तौर पर व्यक्त करें। उन्हें भ्रमित करने के लिए संकेत ना दें।

उन पर ज़ोर ना दें
जिसको भी आप प्यार करते हैं उन पर किसी तरह का दबाव ना बनाएं। अगर वो आपको वापस प्यार नहीं करते हैं तो इसमें परेशान होने वाली बात नहीं। आपने अपना प्यार स्वीकार किया और आपकी भूमिका पूरी हो गई। आपको प्यार करने के लिए उन पर ज़ोर ना दें।

[जरुर पढ़ें: बातें जो ‘आई लव यू’ कहने से ज्यादा रोमांटिक हैं]

ये कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "