Happy Father’s Day: फादर्स डे मनाने के बेहतरीन तरीके

Ways to celebrate Father's Day

Happy Father’s Day: इस खास दिन अपने पिता को उनके महत्व के बारे में जरूर बताएं

Father’s Day 2018: एक पिता और उसके बच्चे का रिश्ता बहुत अनमोल होता है। हालांकि पिता अपनी भावनाएं कभी नहीं दिखा पाते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो अपने बच्चे को प्यार नहीं करते हैं। पिता अपने बच्चों के बारे में मां से अधिक सोचते हैं। उनकी हर खुशी को पूरा करने का हर संभव प्रयास करते हैं। अपने बच्चे के दुख में उनके साथ परेशान तो नहीं होते हैं, लेकिन उनकी परेशानी को दूर करने के तरीके ढूंढते हैं। पिता का प्यार अपने बच्चों के लिए अटूट होता है। अपने बच्चे के हर खास दिन को वो बहुत धूमधाम से मनाते हैं, चाहे उनका जन्मदिन हो या फिर कोई और अवसर। ऐसे में बच्चों को भी अपने पिता के बारे में सोचना चाहिए। इस फादर्स डे के खास दिन पर आप अपने पिता को सरप्राइज दे सकते हैं और उन्हें यह महसूस करा सकते हैं कि वो आपके लिए कितने खास हैं।

Happy Father’s Day 2018: अपने पिता को के लिए इस दिन को कैसे बेहतरीन बनाएं:

  • उन्हें फादर्स डे विश करें
  • अपने पिता के पसंदीदा चीज करें
  • उनके पसंदीदा खाने की चीज बनाएं
  • अपने पिता को बाहर ले जाएं
  • फोटो का स्लाइडशो बनाएं

उन्हें फादर्स डे विश करें:
सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपने पिता को फादर्ड विश करें, इससे उन्हें इस बात का एहसास होगा कि आप कितने उत्सुक हैं और इससे उनके दिल को खुशी मिलेगी। इस खास मौके पर आप उन्हें हग जरूर करें।

अपने पिता की पसंदीदा चीज करें:
अपने पिता कि उन चीजों को करने की कोशिश करें जिनसे उन्हें खुशी मिलती हो। अगर उन्हें कोई गेम पसंद है तो आप वो करने की कोशिश करें या फिर एक फैमिली गेट-टुगेटर रखें ताकि वो परिवार के हर सदस्य से मिल सकें।

उनके पसंदीदा खाने की चीज बनाएं:

Cook food on Father's Day
Happy Father’s Day: खाना बनाकर अपने पिता को सरप्राइज दें

अपने पिता की पसंदीदा खाने को खुद से बनाकर उन्हें खिलाएं। अपने बच्चे के हाथ का बना हुआ खाना उनके लिए बहुत स्वादिष्ट होता है। यह उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशी वाली बात होती है।

अपने पिता को बाहर ले जाएं:
अपने पिता उस जगह ले जाएं जहां जाकर उन्हें खुशी मिलें। उनके एक छोटी सी पार्टी प्लान करें जहां परिवार के हर सदस्य मौजूद हों। इससे उन्हें इस बात का एहसास होगा कि आपको उनकी परवाह है और एक-साथ आप उन्हें इस बात को बता रहे हैं।

फोटो का स्लाइडशो बनाएं:
अपने पिता की जितनी फोटो हैं उनका एक स्लाइडशो बनाएं और उन तस्वीरों उनकी हर याद को शामिल करें जिससे उन्हें अपने हर छोटे-बड़े दिन की याद आ जाए। आप उन स्लाइडशो में कुछ ऐसा लिखें जिसे पढ़कर आपके पिता को उनके खास होने का एहसास हो।

यदि आप अपने पिता को नहीं बता पाते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं तो इस फादर्स डे पर आप उन्हें अपनी भावनाओं के बारे में जरूर बताइए।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "