पार्टनर को उनकी गलती कैसे महसूस करवाएं

How does make partner feel their mistake

relationship tips: पार्टनर को उसकी गलती का एहसास करवाने के लिए कुछ टिप्स अपनाएं।

relationship tips: रिलेशनशिप में प्यार भरी तकरार होना कोई बड़ी बात नहीं हैं। लेकिन कभी-कभी झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि रिश्ते में तनाव आ जाता है। किसी भी परिस्थिति को साधारण बनाने के लिए जरुरी है कि माफी मांगकर बात को खत्म किया जाए। बहुत आपका पार्टनर आपकी नाराजगी को समझ नहीं पाता और यदि वह समझ भी जाता है तो गलती को अनदेखा करने की कोशिश करता है। पार्टनर को उनकी गलती महसूस करवाने के लिए आप कुछ उपाय अपना सकते हैं।[ये भी पढ़ें: चीजें जिन्हें हम गलती से प्यार समझ बैठते हैं  ]

relationship tips:  पार्टनर को उनकी गलती कैसे महसूस करवाने के लिए क्या करें

  • खुद को शांत रखें
  • उनके प्रति लापरवाही दिखाएं
  • अपना काम खुद करें
  • उनके साथ डेट पर ना जाएं
  • दिखावा ना करें

1.खुद को शांत रखें-
किसी भी बात को लेकर झगड़ा करने से बात बढ़ सकती है। ऐसे में अगर आप उनसे गुस्सा है तो लड़कर नहीं बल्कि खुद को शांत रख कर जताएं और उनसे बात करने की बजाय खुद को शांत रखें । ऐसे में उन्हें एहसास होगा कि आप उनसे नाराज है और उन्होंने कोई गलती की है।[ये भी पढ़ें: गलती करने के बाद किसी से कैसे मांगे माफी  ]

2. उनके प्रति लापरवाही दिखाएं-
आप उनसे प्यार करते है इसलिए उनकी परवाह करते हैं। आपकी परवाह उनके प्रति प्यार का प्रर्दशन होती है लेकिन जब आप परवाह करना छोड़ देते हैं तो वे खुद अपनी गलती का एहसास करते हैं। पार्टनर को उनकी गलती का एहसास करवाने के लिए उनके प्रति लापरवाही दिखाएं।

3.अपना काम खुद करें-

How does make partner feel their mistake
relationship tips: पार्टनर को उनकी गलती का एहसास करवाने के लिए अपने काम में उनकी मदद ना लें।

किसी भी विशेष कार्य को करते वक्त आप हमेशा उनकी सलाह लेते हैं। लेकिन अपनी नाराजगी जताने के लिए आप उनसे सलाह ना लें बल्कि अपना काम खुद करें। ऐसा करने से पार्टनर को एहसास होगा कि उनकी की गई गलती से आप नाराज हैं और इसीलिए उनकी सलाह लेना महत्वपूर्ण नहीं समझ रहे हैं।

4.उनके साथ डेट पर ना जाएं-
आप हमेशा उनके साथ कहीं भी जाने के लिए तैयार हो जाते हैं लेकिन अगर आप नाराज हैं तो ऐसा बिल्कुल ना करें। उनके साथ डेट पर जाने या कहीं भी ना जाएं और व्यस्त होने का बहाना बनाएं।

5.दिखावा ना करें-
उन्हें गलती का एहसास करवाने के लिए खुद को बदलने की या बेकार का दिखावा करने की जरुरत नहीं हैं। बस उनसे दूरी बनाकर रखें और उनकी बातों को ज्यादा महत्व ना दें। खुदको इग्नोर होता देख वे अपनी गलती जरुर महसूस करते हैं।

[जरुर पढ़ें: अगर दिखें ये संकेत मतलब आपसे रिश्ते में हो गई है बहुत बड़ी गलती ]

इन सभी तरीकों से आप पार्टनर को उनकी गलती का एहसास करवा सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "