relationship truths: रिलेशनशिप की कड़वी सच्चाईयां जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता

HARD TRUTHS ABOUT RELATIONSHIPS NO ONE WANTS TO BELIEVE

रिलेशनशिप को लेकर कुछ कड़वे सच स्वीकार करने के लिए हमेशा तैयार रहें।

relationship truths: हम अक्सर ये सोचते हैं कि हमारा रिलेशनशिप औरों से अलग और खुशहाल होगा लेकिन ऐसा नहीं होता है। रिलेशनशिप को खुशहाल बनाए रखने के लिए दोनों ही पार्टनर्स को काफी मेहनत लगती है। रिश्ते को एक हकीकत के रुप में देखा जाए तो हर रिलेशनशिप में कुछ ना कुछ उतार-चढ़ाव आते ही हैं जिनके लिए आपको हमेशा तैयार रहना पड़ता है। आइए जानते हैंरिलेशनशिप की कुछ कड़वी सच्चाईयों के बारे में जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता।[ये भी पढ़ें: How to ignore: अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो उसे कैसे इग्नोर करें]

relationship truths: रिलेशनशिप की कड़वी सच्चाईयां जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता

  • हम दूसरों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं
  • समय ना दे पाने से भी हो सकता है ब्रेकअप
  • रिलेशनशिप आपके लिए दुखों का कारण बन सकती है
  • शादी के बाद भी परेशानियां आ सकती है

1.हम दूसरों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं-
रिलेशनशिप में दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वे किसी अन्य व्यक्ति की तरफ आकर्षित नहीं हो सकते हैं। रिलेशनशिप में आप अपने आसपास रहने वाले अन्य किसी व्यक्ति से भी आकर्षित हो सकते हैं।

2. समय ना दे पाने से भी हो सकता है ब्रेकअप-
रिलेशनशिप प्यार के साथ-साथ समय बिताने का भी नाम है। लेकिन अगर आप दोनों को एक-साथ बहुत कम समय मिल पाता है तो संभल जाइए क्योंकि यह भी ब्रेकअप का एक बड़ा कारण हो सकता है।

3. रिलेशनशिप आपके लिए दुखों का कारण बन सकती है-

HARD TRUTHS ABOUT RELATIONSHIPS NO ONE WANTS TO BELIEVE
रिलेशनशिप आपके दुखों का कारण भी बन सकती है।

आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमेशा खुश रहना संभव ही नहीं है। बहुत बार छोटी-छोटी बातों को लेकर आपमें रोजाना झगड़ा होता है और आपका रिलेशनशिप ही दुखों का कारण बन जाता है।

4. शादी के बाद भी परेशानियां आ सकती है-
एक लंबे रिलेशनशिप के बाद पार्टनर से शादी कर लेने मात्र से आपके जीवन की तमाम समस्याएं खत्म नहीं हो जाती है। शादी के बाद जीवन बदल जाता है और आपकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। ऐसे में हर समय रिश्ते की चुनौतियों को झेलने के लिए तैयार रहें। [ये भी पढ़ें: Taking a Break in a Relationship: रिलेशनशिप में ब्रेक लेना कब सही होता है]

रिलेशनशिप में आने से पहले इन कड़वी सच्चाईयों को जरुर स्वीकार कर लें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "