Happy Friendship Day 2018: फ्रेंडशिप डे मनाने के तरीके

Read in English
Ways to Celebrate International Friendship Day

Happy Friendship Day 2018: इस खास दिन पर अपने दोस्त को खास महसूस करवाएं

हर साल फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। वैसे तो अपनी दोस्ती को सेलिब्रेट करने का कोई एक दिन नहीं होना चाहिए, लेकिन आज के व्यस्त जीवन में लोगों के पास समय नहीं हो पाता है इसलिए इस खास दिन के मौके पर आप अपने सबसे खास दोस्तों को उनकी अहमियत बताएं। फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्तों को उनके पसंदीदा गिफ्ट्स देकर या फिर फिर अलग-अलग तरीके से उन्हें शुभकामनाएं देकर मना सकते हैं। इसके अलावा यदि आप अपने दोस्ती को और स्पेशल बनाना चाहते हैं तो आपको फ्रेंडशिप डे जरूर मनाना चाहिए और अपने दोस्त को अपने प्यार को जरूर दिखाना चाहिए, ऐसा करने से आप लोगों के बीच का जुड़ाव बढ़ता है। साथ ही आप अलग-अलग तरह के चीजों को कर के भी इस दिन का खास बना सकते हैं। [ये भी पढ़ें: Happy Friendship Day 2018: फ्रेंडशिप डे के बारे में आपको क्या जानना चाहिए]

Happy Friendship Day 2018: कैसे फ्रेंडशिप डे को मनाना चाहिए

  • अपने दोस्त के साथ समय बिताएं
  • अपने दोस्त को मैसेज भेजें
  • गिफ्ट दें
  • अपने दोस्त के मूवी या फिर डिनर पर जाएं

अपने दोस्त के साथ समय बिताएं:

Ideas for Celebrating International Friendship Day
Happy Friendship Day 2018: दोस्तों के साथ समय बिताएं

फ्रेंडशिप डे मनाने का यह एक बेहतरीन तरीका होता है क्योंकि इससे आप उन्हें इस बात को समझा सकते हैं कि उनके साथ समय बिताना आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। साथ ही आप उनके साथ समय बिताकर उनके जीवन से जुड़ी बातों को जान और समझ सकते हैं।

अपने दोस्त को मैसेज भेजें:
कई बार समय कम होने की वजह से आप अपने दोस्त से ना बात कर पाते हैं और ना ही उन्हें कोई मैसेज भेज पाते हैं। इसलिए इस फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्त को मैसेज भेजकर यह बात जरूर बताएं कि उनकी अहमियत आपके जीवन में क्या है।

गिफ्ट दें:
गिफ्ट देकर भी आप अपने दोस्त को उनकी अहमियत बता सकते हैं। कोशिश करें कि कुछ ऐसा दें जो उनको पसंद आए या फिर उनके दिल को छु जाएं। आप उन्हें आप दोनों की तस्वीर भी बनवा कर दें सकते हैं, इससे आपकी याद भी ताजी हो जाएगी।

अपने दोस्त के मूवी या फिर डिनर पर जाएं:
फ्रेंडशिप डे के दिन आप अपने दोस्त को मूवी दिखाने ले जा सकते हैं या फिर उनके साथ उनके पसंद को रेस्तरां में खाना खिलाने ले जा सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच का जुड़ाव बढ़ेगा और आपके दोस्त को अच्छा भी महसूस होगा। [ये भी पढ़ें: Happy Friendship Day 2018: क्यों और कब मनाया जाता है फ्रेंडशिप डे]

फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर आप अपने दोस्त को जरूर बताएं कि वो आपके जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "