What to wear on a first date: पहली डेट पर तैयार होते समय क्या करें और क्या ना करें

Read in English
What to wear on a first date

First Date: पहली डेट पर कुछ चीजें करने से बचना चाहिए।

पहली डेट सभी के लिए काफी दिलचस्प होती है। आप पहली डेट पर तैयार होकर, अपने पार्टनर से मिलने और एंजॉय करने जाते हैं। मगर कुछ लोग पहली डेट के दौरान कुछ ज्यादा ही परेशान हो जाते हैं जिसकी वजह से खुद को परेशान कर बैठते हैं। पहली डेट कोई इवेंट नहीं होता है बस आप लोग पहली बार मिल रहे होते हैं। पहली बार मिलने पर आपका इंप्रेशन अच्छा होना चाहिए इसका खास ख्याल रखना जरुरी होता है। डेट के लिए तैयार होते समय आपको कुछ बातें अपने दिमाग में रखनी चाहिए। इस दौरान आपको कुछ चीजों को खुद से दूर रखना चाहिए तो कुछ चीजों को करना चाहिए। जिससे आपको पहली डेट पर जाने के लिए तैयार होने में मदद मिलती है। तो आइए आपको बताते हैं कि पहली डेट पर कैसे तैयार हों। [ये भी पढ़ें: Dating tips: संकेत कि आपको दूसरी डेट पर जाना चाहिए]

What to wear on a first date: पहली डेट पर तैयार होते दौरान कौन-सी बाते ध्यान रखें

किस तरीके से तैयार हो
किस तरीके से तैयार ना हों

किस तरीके से तैयार हो:
1-आप कहीं भी जा रहे हो उस दौरान वह कपड़े पहनने चाहिए जिसमें आपको सहज महसूस होता हो। उन कपड़ों को ना पहने जिसमें असहज महसूस हो।

2- डेट पर जाने से पहले यह बात जान लें कि आप किस जगह पर जा रहे हैं। उस जगह के अनुसार ही कपड़े पहनें। अगर आप किसी अच्छी जगह पर डिनर के लिए जा रहे हैं तो उसी के मुताबिक अच्छी तरह से तैयार होकर जाएं। अगर आप कॉफी डेट पर जा रहे हैं तो कैजुअल कपड़ों में भी जा सकते हैं।

3-आपकी ड्रेस के साथ फुटवियर भी बहुत जरुरी होते हैं। इसलिए अपनी ड्रेस के मुताबिक फुटवियर पहनें।

किस तरीके से तैयार ना हों:

1-पहली डेट के दौरान खुद पर दबाव डालने की जरुरत नहीं है। थोड़ा-सा प्रयास करने में कोई हर्ज नहीं है। इससे पता चलता है कि आपका पार्टनर आपके लिए महत्वपूर्ण है। तो ड्रेसिंग को नजरअंदाज ना करें।

2-बहुत ज्यादा चमक-धमक वाली चीजें ना पहनें। इससे आपका लुक अजीब लग सकता है। जितना हो सके अपनी डेट पर सिंपल रहें।

3-अच्छे परफ्यूम का इस्तेमाल करना ना भूलें।

[जरुर पढ़ें: Dating the wrong person: संकेत कि आप किसी गलत इंसान को डेट कर रहे हैं]

पहली बार डेट पर जाने के लिए तैयार हो रहे हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखना जरुरी होता है। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "