Mother’s Day 2018: मां को स्पेशल महसूस कराने के लिए कैसे करें इस दिन को सेलिब्रेट

Read in English
mother's day 2018 celebration

मदर्स डे सेलिब्रेट करना मां को खुश करने का बेहतर तरीका है।

इस साल मदर्स डे 13 मई 2018 को पड़ रहा है। यह दिन मई महीने के दूसरे रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है। अपनी मां के लिए अपने प्यार और आभार को व्यक्त करने के लिए, हम सभी को इस दिन को अच्छे से मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। केवल मां और बच्चे का रिश्ता ऐसा होता है जिसमें निःस्वार्थ प्यार होता है। वह आपसे बदले में कुछ भी नहीं मांगती हैं और बिना शर्त के हमसे प्यार करती हैं। बचपन से लेकर अब तक वह हमें प्यार करती है और हमसे केवल सम्मान की अपेक्षा रखती हैं। लेकिन जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हम अक्सर जीवन में अपने माता-पिता के महत्व को भूल जाते हैं। हालांकि, इस मदर्स डे अपनी मां को विशेष और प्यार महसूस कराना ना भूलें। इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, आइए जानते हैं। [ये भी पढ़ें: इन तरीकों से जीते अपनी सासु मां का दिल]

मदर्स डे सेलिब्रेट करने के लिए तरीके:

  • पूरे दिन का ब्रेक दें
  • मां के साथ पूरा दिन बिताएं
  • परिवार के लोगों के साथ कोई प्लान बनाएं
  • स्पा के लिए ले जाएं
  • उनके लिए खाना बनाएं

पूरे दिन का ब्रेक दें

mother's day 2018 celebration
मां के लिए अपना प्यार व्यक्त करना मदर्स डे सेलिब्रेट करने का सबसे अच्छा तरीका है।

मदर्स डे पर अपनी मां को पूरे दिन की छुट्टी दें। आखिर उनको भी एक दिन का आराम मिलना चाहिए और इसके लिए मदर्स डे से अच्छा दिन और क्या हो सकता है। एक दिन के लिए घर से सारे काम खुद करें और उन्हें स्पेशल महसूस कराएं। इससे उन्हें रिलैक्स महसूस होगा। उनके उठने के बाद उन्हें बिस्तर पर ही नाश्ता लाकर दें।

मां के साथ पूरा दिन बिताएं
हमारी मां हमेशा हमारे समय की चाहत रखती हैं। इस दिन आप उन्हें जो सबसे अच्छा तोहफा दे सकते हैं, वह है आपका समय। अपनी व्यस्त दिनचर्या से एक दिन का समय निकालें और यह दिन अपनी मां के साथ बिताएं। आप अपने घर पर ही मां के साथ समय बिता सकते हैं या बाहर भी जा सकते हैं। इससे उनके चेहरे पर दिनभर मुस्कुराहट होगी। मां के चेहरे पर मुस्कान कैसे लाएं, जानने के लिए यहां क्लिक करें।

परिवार के लोगों के साथ कोई प्लान बनाएं
अपने पूरे परिवार के साथ होने से बेहतर और क्या हो सकता है। इसके लिए आप अपने नाना-नानी और दादा-दादी को बुला सकते हैं। इससे आपके परिवार की तीन पीढ़ियां एक साथ होंगी।

स्पा के लिए ले जाएं

mother's day 2018 celebration
मां के चेहरे की हंसी उनके लिए सबसे अच्छा तोहफा है।

हमारी मां हमारी देखभाल करते हुए अपने बारे में सोचना भूल जाती हैं। इसलिए ये जिम्मेदारी आपकी है कि आप अपनी मां की देखभाल करें। उनके लिए स्पा और सैलून अपॉइनंटमेंट बुक करें और उन्हें स्पेशल महसूस कराएं।

उनके लिए खाना बनाएं
हमारी मां हमारे लिए वही खाना बनाती हैं जो हम खाना पसंद करते हैं। हालांकि, मदर्स डे पर आप उनके लिए खाना बना सकते हैं और उन्हें स्पेशल महसूस करा सकते हैं। आप उन्हें वो चीजें भी उपहार में दे सकते हैं, जो वह चाहती हैं। यह उनके करीब रहने और मदर्स डे पर अच्छा महसूस कराने का सबसे अच्छा तरीका है। [ये भी पढ़ें: Mother’s Day 2018: इस दिन अपनी मां से कौन से वादे करें]

ये कुछ तरीके थे जिनसे आप अपनी मां को खुश करा सकते हैं और मदर्स डे को शानदार तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं।

    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "