किस तरह की लड़कियों से दूर भागते हैं लड़के

Read in English
different types of girls that guys hate to date

जिस तरह लड़कियां लड़कों को लेकर अपनी पसंद-नापसंद की एक लंबी लिस्ट बनाकर रखती है वैसे ही लड़के भी कुछ चीजें लड़कियों में पसंद और नापसंद करते हैं। आजकल इस गलतफहमी में जीना बेकार होता है कि लड़कों को हर तरह कि लड़कियां पसंद होती हैं। लड़कियों की कुछ आदतें भी ऐसी होती है जो लड़कों को बिल्कुल पसंद नहीं होती और ऐसी लड़कियों को डेट करने से लड़के दूर भागते हैं। आइए जानते हैं किस तरह की लड़कियो को लड़के बिल्कुल पसंद नहीं करते और उनसे दूर भागते हैं। [ये भी पढ़ें: रिलेशनशिप में माफी मांगना कितना महत्वपूर्ण होता है]

1. फोन में लगे रहने वाली लड़कियां: बहुत सी लड़कियां ऐसी होती हैं जो हमेशा फोन में ही रहती हैं। वे अपने दोस्तों-परिजनों से फोन पर अगर हद से ज्यादा बात करती हैं तो ऐसी लड़कियों को लड़के नापसंद करते हैं।

2. झूठ बोलने वाली: झूठ बोलने वाली लड़कियों से लड़के अक्सर बचना चाहते हैं। ऐसी लड़कियां जो अक्सर दूसरे लड़कों के साथ होती है, ब्वॉयफ्रेंड से पकड़े जाने पर अक्सर झूठ बोलती है और तरह-तरह के बहाने बनाती हैं तो लड़के अक्सर उन्हें डेट करना पसंद नहीं करते हैं। [ये भी पढ़ें: आपका साथी आपके साथ कितने प्रकार से भावनात्मक हिंसा कर सकता है]

3. दिखावा करने वाली लड़कियां: जो लड़कियां अक्सर दिखावा करती है उन्हें भी लड़के खास पसंद नहीं करते। महंगे शौक पालना, दूसरों को दिखाने के लिए लगातार शॉपिंग करना आदि आदतों वाली लड़कियों से अक्सर लड़के दूर भागते हैं। क्योंकि ये लड़कियां लड़कों की जेब पर भार बढ़ाती है। इसलिए लड़के ऐसी लड़कियों को डेट करने से बचते हैं।

4. हद से ज्यादा सेल्फी लेने वाली : सोचें कि आप किसी के साथ डिनर डेट पर आए हैं और वो आपसे बात करने की बजाय सेल्फी लेने में मशगूल है तो आपको कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है कि ऐसे में बुरा लगने से ज्यादा गुस्सा आता है और ऐसी ही लड़कियां लड़कों को सख्त ना पसंद होती है।

5. जल्दबाजी करने वाली लड़कियां: जो लड़कियां जिंदगी के फैसले लेने में जल्दबाजी करती हैं वे अक्सर ख्यालों में जीती हैं। कुछ दिन किसी से बात करने पर ही शादी के सपने सजा लेने वाली लड़कियों को लड़के नापसंद करते हैं।

6. बहुत ज्यादा अटेंशन चाहने वाली लड़कियां: वे लड़कियां जो बहुत ज्यादा अटेंशन चाहती हैं वे अक्सर लड़कों के लिए परेशानी का सबब बन जाती हैं। ऐसी लड़कियां, लड़कों को लगातार बात करने के लिए बाध्य करती हैं और बार-बार मैसेज करके या फोन करके लड़कों को परेशान करती हैं। जो लड़कियां उन्हें समय ना देने की शिकायत करती हैं, वे अक्सर लड़कों के लिए सिरदर्द बन जाती हैं। ऐसी लड़कियों को लड़के अक्सर नापसंद करते हैं। [ये भी पढ़ें: माता-पिता के द्वारा बोले गए झूठ जिनके बारे में बच्चों को पता नहीं चलता है]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "