Relationship tips: क्रश के होने पर कौन सी अजीब चीजें ना करें

Read in English
things you should not do when you have crush

क्रश की अटेंशन पाने के लिए अजीब हरकतें करने से बचें।

जब आप किसी को पसंद करने लगते हैं वह फीलिंग्स अलग ही होती हैं। आप हमेशा उनकी अटेंशन पाने और उनके साथ सारा समय बिताने की कोशिश में लगे रहते हैं। आपकी क्रश को लेकर भावनाओं की वजह से कई बार आप कुछ अजीब हरकतें कर बैठते हैं। आपकी यह हरकतें आपको अपने क्रश से दूर कर देती हैं या आपकी इमेज ऐसी बन जाती है कि आप उनका पीछा कर रहे हैं। अगर आप अपने क्रश की अटेंशन पाना चाहते हैं तो आपको कुछ कूल चीजें करनी होती हैं। इसके लिए आपको कुछ ऐसी चीजें करनी होती हैं जिससे वह आपको अटेंशन दें। तो आइे आपको कुछ अजीब हरकतों के बारे में बताते हैं जो क्रश के होने पर नहीं करनी चाहिए। [ये भी पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपकी क्रश भी आपमें दिलचस्पी ले रही है]

Relationship Tips: क्रश के होने पर क्या चीजें ना करें

उनकी सारी फोटो लाइक करना
जहां वो जाए वहां जाना
हर समय मैसेज करना
घूरना
पजेसिव होना

उनकी सारी फोटो लाइक करना: यह बहुत सामान्य होता है कि आप अपने क्रश की सोशल मीडिया पर फोटो देखते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनकी सारी फोटो लाइक करने लगें। इस आदत से दूर रहें क्योंकि इससे आप स्टाकर लग सकते हैं। जिस वजह से आपका क्रश आपसे दूर भी हो सकता है।

जहां वो जाए वहां जाना: आप अपने क्रश के जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हर उस जगह जाने लगे जहां आपका क्रश जाता हो। इससे आप उन्हें बेवजह चिपकने वाले लोगों जैसे लग सकते हैं। [ये भी पढ़ें: अपने क्रश का पीछा करना क्यों छोड़ दें]

हर समय मैसेज करना: क्रश होने पर आप चाहते हैं कि आप उनसे हर समय बात करते रहें। लेकिन आपको एक सीमा बनाने की भी जरुरत होती है। जिसे क्रॉस नहीं करना चाहिए। इसलिए उन्हें हर समय मैसेज ना करें।

घूरना: अपने क्रश को घूरने की वजह से हर किसी को बुरा महसूस होता है। उन्हें घूरने की वजह से आप उन्हें डरावने लग सकते है। जिसकी वजह से वह आपसे दूर जा सकते हैं। साथ ही किसी को ऐसे घूरना सामने वाले को बुरा लग सकता है। [ये भी पढ़ें: Impress Your Crush: अपने क्रश के चेहरे पर मुस्कान कैसे लाएं]

पजेसिव होना: इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वह आपके क्रश हैं ना कि आपके साथ रिलेशनशिप में हैं। तो आपको उनको लेकर पजेसिव या जलन की भावना नहीं होनी चाहिए।

[जरुर पढ़ें: Relationship tips: अपने क्रश का ध्यान अपनी ओर कैसे आकर्षित करें]

क्रश के होने पर खुद को कुछ चीजें करने से रोकना चाहिए। ताकि वह आपसे दूर ना जाएं। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "