Never text your Ex: अपने एक्स को किस तरह के मैसेज नहीं करने चाहिए

Read in English
Things You Should Never Text Your Ex

Never text your Ex: अपने एक्स को क्या नहीं मैसेज करें

Never text your Ex: बिते हुए कल में जो चीज हो गई हैं उनके बारे में आपको नहीं सोचना चाहिए क्योंकि फिर आपको दुख के अलावा कुछ और नहीं मिलेगा। यदि आप अपने एक्स से फिर बात करने की सोच रहे हैं तो कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें आपको उनसे नहीं बोलना चाहिए। ये बातें बहुत छोटी होती हैं लेकिन आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती हैं, इसलिए ऐसी बातों से बचना ही बेहतर होगा। अपने एक्स से बात करना कोई गलत नहीं है, लेकिन आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। कुछ परिस्थिति में ये रिश्ते के लिए लाभकारी होता है लेकिन कुछ में यह हालात को खराब कर देता है। अपने एक्स से यदि आप अपने रिश्ते को फिर से नहीं सुधारना चाहते हैं और सिर्फ दोस्त बनकर रहना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। [ये भी पढ़ें: tips to make girlfriend: लंबे समय से सिंगल हैं तो गर्लफ्रेंड बनाने के लिए अपनाएं कुछ टिप्स]

Never text your Ex: अपने एक्स को क्या मैसेज नहीं करना चाहिए

  • अपने दुख के बारे में ना बताएं
  • आप उनको मिस किए, इस बात को ना बताएं
  • अपने जीवन के बारे में ना बताएं
  • उन्हें जलाने की कोशिश ना करें

अपने दुख के बारे में ना बताएं:

Texting Your Ex Is not OK
Never text your Ex: अपने एक्स को अपने दुख के बारे में ना बताएं

कभी भी अपने एक्स को इस बात की जानकारी ना होने दें कि उनके बगैर आप कितने दुखी थें। ऐसा करने से हो सकता है कि आपका दुख और बढ़ जाए। आपका एक्स इस बात का फायदा भी उठा सकता है।

आप उनको मिस किए, इस बात को ना बताएं:
अपने एक्स को इस बात का पता नहीं होने दें कि आपने उन्हें कितना मिस किया वरना हो सकता है वो आपको फिर से कंट्रोल करने की कोशिश करें। आपको उन्हें नहीं बताएं कि उन्हें अपनी जिंदगी में वापस लाना चाहता हैं।

अपने जीवन के बारे में ना बताएं:
अपने जीवन के बारे में अपने एक्स को नहीं बताना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें ऐसा लग सकता है कि आप उनके बिना दुखी हैं और अपने जीवन को खुलकर नहीं जी रहे हैं। उन्हें ऐसा महसूस करवाएं कि आप उनके बिना भी खुश हैं।

उन्हें जलाने की कोशिश ना करें:
अपने एक्स को बिल्कुल भी इस बात का आभास ना करवाएं कि आप उन्हें मैसेज उन्हें जलाने के लिए कर रहे हैं क्योंकि यह एक बहुत ही गलत सोच होती है। ऐसा करने से आपके एक्स को लगेगा आप उन्हें अपनी जिंदगी में वापस लाना चाहते हैं। [ये भी पढ़ें: अपने पार्टनर के दोस्त आपको पसंद नहीं तो क्या करें]

अपने एक्स को मैसेज करने का सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है ताकि आपको किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "