Father’s Day 2018: फादर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए क्या करें

Read in English
how to make father's day special

Happy Father’s Day: अपने पिता को स्पेशल महसूस कराने के लिए आप फादर्स डे सेलिब्रेट करें।

Father’s Day 2018: हमारा घर केवल एक ऐसी जगह है जहां हम लोग सबसे ज्यादा सुरक्षित महसूस करते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वहां हम परिवार के साथ होते हैं। परिवार से हमें स्वार्थरहित प्यार मिलता है। ऐसा ही प्यार हमें हमारे पिता से मिलता है। हालांकि मां की तुलना में पिता अपनी भावनाओं को कम व्यक्त करते हैं लेकिन इसका ये अर्थ नहीं कि उनका प्यार अपने बच्चों के लिए कम होता है। वो आपकी हर चीज के बारे में परवाह करते हैं और आपको खुश देखना चाहते हैं। वह आपके मांगने से पहले ही आपकी हर जरुरत को पूरा करने की कोशिश करते हैं। अगर आप अपने पिता को उनके सभी प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं तो फादर्स डे से बेहतर अवसर नहीं हो सकता है। इस साल फादर्स डे जून की 17 तारीख को मनाया जाने वाला है। आइे जानते हैं कि आप इस फादर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए क्या कर सकते हैं। [ये भी पढ़ें: Happy Father’s Day: फादर्स डे मनाने के बेहतरीन तरीके]

Happy Father’s Day 2018: फादर्स डे को स्पेशल बनाने के तरीके

  • साथ में समय बिताएं
  • उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाएं
  • उपहार में उन्हें वो दें जो उन्हें पसंद हो
  • तारीफ करें
  • उन्हें बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं

साथ में समय बिताएं
काम के चलते हम लोग अक्सर परिवार से अलग रहते हैं लेकिन परिवार के साथ समय बिताना आपके पिता के लिए सबसे बड़ा तोहफा हो सकता है। इसलिए इस फादर्स डे पर अपने पिता को अपना समय दें।

उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाएं
हमारे पिता हमें खुश करने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं और हमें कभी दुखी नहीं देखना चाहते। इसलिए इस विशेष दिन पर आपको अपने पिता की खुशी का कारण बनना चाहिए। कुछ ऐसा करें जो उनके चेहरे पर मुस्कान लाएं। [ये भी पढ़ें: फादर्स डे क्यों मनाया जाता है]

उपहार में उन्हें वो दें जो उन्हें पसंद हो

Ideas to Make Fathers Day Special
Happy Father’s Day: तोहफे में कुछ ऐसा दें जो उन्हें खुशी दें।

आप अपने पिता को फादर्स डे पर स्पेशल महसूस कराने के लिए और इस दिन को उनके लिए यादगार बनाने के लिए कुछ ऐसा तोहफा दें जिसकी वो काफी समय से इच्छा कर रहे हो। इससे उनकी जरुरत पूरी होगी और उन्हें अच्छा लगेगा।

तारीफ करें
आमतौर पर पिता कभी भी अपनी जरुरतों को जाहिर नहीं करते हैं और ना ही अपने प्रयासों के बदले में कुछ उम्मीद करते हैं। ऐसे में आप उनके अथक प्रयासों के लिए उनकी सराहना करें जिससे उन्हें हौसला मिलेगा।

उन्हें बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं
अपने पिता के लिए फादर्स डे के दिन को विशेष बनाने का सबसे आसान और बेहतर तरीका है कि आप उनके लिए अपना प्यार जाहिर करें। उन्हें बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं और आपके लिए वो बहुत महत्व रखते हैं। [ये भी पढ़ें: फादर्स डे कब मनाया जाता है]

ये कुछ तरीके हैं जिन्हें अपनाकर आप इस फादर्स डे को अपने पिता के लिए स्पेशल बना सकते हैं। इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "