प्यार और संबंध

woman should make the first move

Making the first move: महिलाओं को पहल क्यों करनी चाहिए

Making the first move: आजकल किसी को पसंद करने पर महिलाएं भी पहल करती हैं। पहल करने में कोई बुराई नहीं होती है। कुछ कारण होते हैं जिनकी वजह से महिलाएं पहल करना पसंद करती हैं। इन कारणों के बारे में जरुर जान लें।

Danger Signs of Possessive Relationships

Possessive Partner: संकेत कि आपका पार्टनर पज़ेसिव है

Possessive Partner: रिश्ते में आप दोनों लोगों के बीच पार्टनरशिप होना जरुरी होता है। हालांकि आप दोनों को एक दूसरे पर ऑनरशिर नहीं दिखानी चाहिए। इससे रिश्ते में परेशानियां बढ़ जाती हैं। जब आपका पार्टनर पज़ेसिव होगा तो आप इन संकेतों से पहचान सकते हैं।

tips to use if your best friend is ignoring you for her boyfriend

अगर आपकी बेस्टफ्रेंड अपने ब्वॉयफ्रेंड की वजह से आपको छोड़ रही है तो क्या करें

Relationship Tips: अगर आपकी बेस्टफ्रेंड अपने ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपको अनदेखा करती है तो ऐसे में आप उनसे बात करें और उन्हें स्पेस दें। एक दिन वे खुद आपको मिस करती है और आपके पास चली आती है।

how to deal if your partner is smarter

आपका पार्टनर आपसे ज्यादा स्मार्ट है तो कैसे क्या करें

smart partner: पार्टनर की स्मार्टनेस से जलने की बजाय कुछ सीखने की कोशिश करें। आप उनसे प्यार करते हैं ऐसे में लोग अगर आपसे ज्यादा उन्हें स्मार्ट बताते हैं तो खुश होने की कोशिश करें।

Reasons for staying in a bad relationship

Bad Relationships: आखिर क्यों लोग बुरे रिश्ते में रहते हैं

Bad Relationships: कुछ लोग अपने साथी पर इतना भरोसा करने लगते हैं कि उनका गलत व्यवहार भी उन्हें बुरा नहीं लगता है। जिसकी वजह से वह बुरे रिलेशनशिप में रहते हैं। मगर यह रिश्ता आपके जीवन को खराब कर सकता है।

Worst ways to breakup

How to break up: पार्टनर के साथ ब्रेकअप करने के गलत तरीके

How to break up: जब आप किसी से ब्रेकअप कर रहे होते हैं तो उन्हें इस बारे में सही तरीके से जरुर बताएं ताकि उन्हें ज्यादा दुख ना पंहुचे। कुछ गलत तरीकों से बिल्कुल भी ब्रेकअप ना करें।

Hidden Signs A Man Is Falling in Love With You

Falling in Love: संकेत कि कोई पुरुष आपको चाहने लगा है

Falling in Love: क्या आप किसी को चाहती हैं और जानना चाहती हैं कि वह आपके लिए क्या महसूस करते हैं तो आप कुछ संकेतों के जरिए पहचान सकती हैं कि उनके दिल में क्या है।

Happy married life tips

Happy married life tips: पति को कौन-सी चीजें अपनी पत्नी के लिए करनी चाहिए

Happy married life tips: शादी के बाद आपमें कई बदलाव आते हैं। यह आपके नए रिश्ते की शुरुआत होती है। इसलिए पति को हमेशा अपनी पत्नी को खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए। इसके लिए कुछ चीजें करते रहना चाहिए।

you should not breakup

Relationship tips: संकेत बताते हैं कि आपको ब्रेकअप नहीं करना चाहिए

Relationship Tips: सच्चा प्यार मिलना आसान नहीं होता है और अगर मिल जाए तो इसे खुद से दूर नहीं जाने देना चहिए। अगर कुछ परिस्थितियां आपके रिश्ते को प्रभावित कर रही हैं तो उसका दोनों मिलकर सामना करें ना कि ब्रेकअप कर लें।