Weight loss: वजन कम करने के लिए क्या है आलिया भट्ट का डाइट सीक्रेट

Read in English
What is Alia Bhatt's Diet Secret to Lose Weight

वजन कम करने के लिए आलिया भट्ट के डाइट टिप्स फोलो करें। pc- in.pinterest.com

Weight loss: आलिया भट्ट जैसा खूबसूरत फिगर कौन महिला नहीं पाना चाहता? बॉलीवुड की बबली गर्ल आलिया कभी बेहद मोटी हुआ करती थी लेकिन उन्होंने कुछ डाइटिंग टिप्स फोलो किए जिसके बाद उनका फिगर खूबसूरत बनता चला गया। अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं और आलिया भट्ट जैसा फिगर पाने जा रहे हैं तो हम बता रहें हैं आपको आलिया भट्ट के डाइट टिप्स के बारे में। आइए जानते हैं कि वजन कम करने के लिए आलिया भट्ट ने कौनसे टिप्स फोलो किए।[ये भी पढ़ें: Weight Loss: मॉर्निंग एक्सरसाइज कैसे वजन कम करने में मदद करता है]

Weight loss:  वजन कम करने के लिए आलिया भट्ट के टिप्स

  •  शरीर के हिसाब से अपनाएं डाइट प्लान
  • सेहत के लिए जो अच्छा है वो खाएं
  • आलिया के डाइट टिप्स
  • आलिया के फिटनेस टिप्स

1.शरीर के हिसाब से अपनाएं डाइट प्लान-
आलिया अपने फैन्स को सलाह देती है कि कीसी भी डाइट प्लान को आंख मूंद कर फोलो ना करें बल्कि अपने शरीर के हिसाब से डाइट प्लान अपनाएं। हर शरीर की डिमांड अलग-अलग होती है ऐसे में अपने शरीर की डिमांड को समझें और फिर डाइट प्लान फोलो करें।

2.सेहत के लिए जो अच्छा है वो खाएं-

आलिया का मानना है कि सेहत के लिए जो अच्छा है सिर्फ उन्हीं चीजों का सेवन करना चाहिए। साथ ही वे हर 2 घंटे में कुछ खाने की बात को भी नहीं फोलो करती है। आलिया कहती है की अपने हिसाब से खाएं लेकिन जरुरत से ज्यादा ना खाएं।

3. आलिया के डाइट टिप्स-
आलिया ने बताया की वे नाश्ते में पोहा, लंच में रोटी-सब्जी और डिनर में दही और चावल खाना पसंद करती है और ऐसे ही खाने ने वजन कम करने में उनकी काफी मदद की। उनकी डाइटिशियन ने बताया की आलिया का कोई फिक्स डाइट प्लान नहीं था और वे अपनी पसंदीदा चीजें खाती रहती है लेकिन जरुरत से ज्यादा कुछ भी खाना पसंद नहीं करती है। वे नींबू पानी में केसर डालकर पीती है और वर्कआउट के बाद गन्ने का जूस पीना पसंद करती है। आलिया घी खाना पसंद करती है क्योंकि वे जानती है कि घी में गुड फैट होता है।

4. आलिया के फिटनेस टिप्स-
आलिया कहती है कि सुबह 8.30 या 9 बजे तक नाश्ता कर लें और थोड़ा-थोड़ा करके दिनभर में कुछ ना कुछ खाते रहें। दिनभर में पर्याप्त मात्रा में पानी और गन्ने का रस पीएं साथ ही रोजाना वर्कआउट करें ताकि फिट रहें।[ये भी पढ़ें: weight loss: सुबह खाली पेट किन चीजों का सेवन करने से वजन कम होता है]

इन टिप्स का इस्तेमाल करके आप भी वजन कम कर सकते हैं। इस आर्टिकल को इंग्लिश में पढ़ने के लिए क्लिक करें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "