teas for belly fat: बेली फैट कम करने के लिए चाय

teas to reduce belly fat

कुछ चाय का सेवन बेली फैट कम करने के लिए लाभकारी होता है।

teas for belly fat:  चाय भारतीय घरों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला पेय पदार्थ है। बहुत से लोग चाय पीने से ही दिन की शुरुआत करते हैं लेकिन ये ही चाय आपके लिए स्वास्थ्यवर्धक हो तो इसे पीने का मजा दोगुना हो जाता है। कई प्रकार की चाय का सेवन बैली फैट कम करने के लिए भी लाभकारी होता है। आइए जानते है कि बेली फैट कम करने के लिए चाय के कौनसे प्रकारों का सेवन लाभकारी होता है।[ये भी पढ़ें: Lose belly fat: नींबू पानी बेली फैट को कैसे कम करता है]

teas for belly fat:  बेली फैट कम करने के लिए कौनसी चाय पीएं

  • ग्रीन टी
  • ओलोंग टी
  • व्हाइट टी
  •  हर्बल टी

1.ग्रीन टी- ग्रीन टी चाय का सबसे लोकप्रिय प्रकार होता है जो कि वजन कम करने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। ग्रीन टी में मौजूद कैटाचीन नामक एंटी-ऑक्सीडेंट होता है जो कि बेली फैट कम करने में मदद करता है इसलिए इसका सेवन लाभकारी होता है।

2. ओलोंग टी- ओलोंग टी मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के लिए बेहद लाभकारी होती है साथ ही तेजी से फैट बर्न करती है। बेली फैट को कम करने के लिए इस चाय का सेवन बेहद लाभकारी होता है।

3. व्हाइट टी-

teas to reduce belly fat
teas for belly fat: सफेद चाय का सेवन करना बेली फैट कम करने के लिए लाभकारी होता है।

व्हाइट टी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंजाइम्स फैट को कम करने में तेजी से मदद करते हैं। रोजाना व्हाइट टी पीने से बेली फैट बर्न करने में मदद मिलती है।

4. हर्बल टी- हर्बल टी को अदरक, गुड़हल आदि अनेक जड़ी-बूंटियों को मिलाकर बनाया जाता है। रोजाना हर्बल टी पीने से मेटाबॉलिज्म तो बूस्ट होता ही है साथ ही बेली फैट भी कम होता है इसलिए रोजाना हर्बल टी का सेवन करना लाभकारी होता है।

[ये भी पढ़ें: नींबू पानी के सेवन से रहा जा सकता है दिनभर तरोताजा]

इन चाय का सेवन करने से बेली फैट को कम करने में मदद मिलती हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "