वज़न घटाना

Worst Habits for Belly Fat

Losing Belly fats: कौन सी आदतों की वजह से आपका बेली फैट कम नहीं होता है

Losing belly fats: बेली फैट कम करने के लिए लोग अनेकों प्रयास करते हैं लेकिन कई ऐसी आदतें होती हैं जिनकी वजह से लोग अपने बेली फैट को कम करने में असफल हो जाते हैं। ऐसे में आपको उन आदतों से अवगत होने की जरूरत है।

Ways for How to Feel Full

Weight loss: वजन घटाने के दौरान अपने पेट को लंबे समय तक भरा कैसे रखें

Weight loss: वजन कम करने के लिए आपको अपनी भूख और खाने की क्रेविंग को कम करने की आवश्यकता है। यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसे खाद्य पदार्थो का सेवन करें जो आपकी भूख को नियंत्रित रखने में मदद करें।

Reasons People Fail At Weight Loss

Weight loss: डाइट प्लान का पालन करने के बावजूद वजन क्यों नहीं कम होता है

Weight loss: कई लोग वजन कम करने के लिए डाइट प्लान का पालन करते हैं लेकिन फिर भी वो असफल हो जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वो वजन कम करने के चक्कर में कई बातों को अनदेखा कर देते हैं, जिसके कारण उन्हें सही परिणाम नहीं मिल पाता है।

Weight Loss Tips From Doctors

Doctor’s tips for Weight: वजन कम करने के बारे में डॉक्टर क्या सलाह देते हैं

Doctor’s tips for Weight: डॉक्टर ना सिर्फ आपके स्वास्थ्य को लेकर सही सलाह देते हैं बल्कि वजन कम करने के लिए भी सही सलाह देते हैं। वजन कम करने के दौरान आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना होता है जो डॉक्टर आपको अच्छी तरह बता पाएंगें।

Poha for weight loss

Weight Loss: वजन घटाने के लिए पोहा का सेवन क्यों बेहतर होता है

Weight Loss: पोहा ना सिर्फ आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है बल्कि आपके वजन को भी नियंत्रित रखता है क्योंकि इसमें उच्च मात्रा में फाइबर होता है जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है और भूख को नियंत्रित भी रखता है।

Healthy Indian Breakfast For Weight Loss

Vegan Breakfast: वजन कम करने के लिए वेगन ब्रेकफास्ट

Vegan Breakfast: वजन कम करने के लिए आपको अपनी डाइट पर ध्यान देना जरुरी होता है। आपके आहार में कैलोरी की कितनी मात्रा है, यह आपको पता होना चाहिए। नाश्ते में आपको स्वस्थ चीजों का सेवन करना चाहिए जो आपको वजन कम करने में मदद करें।

Best Fat-Burning Foods To Eat

Fat Burning Foods: शरीर से फैट बर्न करने के लिए खाद्य पदार्थ

Fat Burning Foods: फैट बर्न करने के लिए आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थो का सेवन करना चाहिए जिनमें फैट की मात्रा में कम हो और जो जिनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व फैट को आसानी से बर्न करने में मदद करें। शरीर में होने वाले एक्सट्रा फैट स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होते हैं।

Weight Loss: वजन कम करने के लिए स्वस्थ स्नैक्स

Weight Loss: हम सभी भोजन करने के बाद स्नैक्स खाना पसंद करते हैं, लेकिन अगर हम अस्वस्थ स्नैक्स का सेवन करते हैं तो यह हमारे वजन कम करने के प्रयासों को बेकार कर सकता है। इसलिए अपने जंक स्नैक्स की जगह फलों का सेवन करें। यह वजन घटाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

Basil to lose weight

Basil to lose weight: तुलसी के पत्ते कैसे वजन करने में मदद करते हैं

Basil to lose weight: तुलसी के पत्तों में औषधीय गुण होते हैं जो आपको बीमारियों से दूर रहने में मदद करते हैं। ये शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते हैं और हमें संक्रमणों से बचाता है। इतना ही नहीं, यह आपको वजन कम करने में भी मदद करता है।

Benefits of Tamarind for Weight Loss

Tamarind for Weight loss: इमली कैसे वजन घटाने में मदद करती है

Tamarind for Weight loss: इमली ना सिर्फ स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है बल्कि वजन कम करने में भी मदद करता है। इमली में कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो शरीर से अतिरिक्त फैट को कम करते हैं और वजन को भी नियंत्रित रखते हैं।