Weight Gain Medicines: वजन बढ़ाने के लिए लाभकारी दवाइयां

Read in English
Medicine for Weight Gain

Weight Gain Medicine: वजन बढ़ाने के लिए दवाइयां के एक बेहतर विकल्प है

Weight Gain Medicines: वजन घटाना जितना मुश्किल होता है उतना ही मुश्किल वजन बढ़ाना भी होता है। लोग वजन बढ़ाने के लिए अनेकों प्रयास करते हैं जैसे- एक्सरसाइज, आहार योजना का पालन करना या फिर सप्लीमेंट्स का सेवन। लेकिन कई बार सही प्रकार से इन तरीकों का पालन नहीं करने की वजह से आपका वजन नहीं बढ़ पाता है। जो लोग वजन बढ़ाने का प्रयास करते हैं वो अधिक अधिक फैट और कैलोरी वाले खाद्य पदार्थो का सेवन करते हैं। इसके अलावा कई ऐसी दवाइयां होती हैं जो बहुत प्रभावी ढंग से वजन बढ़ाने में मदद करते हैं और साथ ही आपको जल्दी परिणाम भी प्रदान करते हैं। लेकिन इसके साथ आपको पोषक तत्वों वाले खाद्य पदार्थो के साथ-साथ एक्सरसाइज भी करने की जरूरत है ताकि आप दवाइयों पर अधिक निर्भर ना हो। वजन बढ़ाने के साथ-साथ दवाइयों का सेवन आपके पाचन और मसल्स मास के लिए बेहतर होता है। [ये भी पढ़ें: वजन बढ़ाने के लिए लाभकारी सप्लीमेंट्स]

दवाइयां(Medicines) जो प्रभावी ढंग से वजन बढ़ाते(Weight Gain) हैं:

  • मिथेलटेस्टोस्टेरोन(methyltestosterone)
  • हर्बल वेट गेन कैपसूल(Herbal Weight Gain Capsule)
  • आर्युवेदिक वेट गेन कैपसूल(Ayurvedic Weight Gain Capsule)
  • ओकषहणद्रोलोने(Oxandrolone)

मिथेलटेस्टोस्टेरोन(methyltestosterone):
मिथेलटेस्टोस्टेरोन टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है, लेकिन साथ ही यह आपके वजन को बढ़ाने में भी मदद करता है। एक शोध के अनुसार मिथेलटेस्टोस्टेरोन का सेवन आपके वजन को स्वस्थ तरीके से बढ़ाने में मदद करता है और साथ ही मांसपेशियों को भी मजबूती प्रदान करता है। इसके अलावा मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए मसूर दाल कैसे मदद करता है, जानने के लिए क्लिक करें।

हर्बल वेट गेन कैपसूल(Herbal Weight Gain Capsule):
ये कैप्सूल शरीर के आकार, ऊर्जा स्तर, फिटनेस और वजन बढ़ाने में मदद करते हैं। ये कैप्सूल ताकत और स्टैमिना भी बढ़ाता है और शरीर में विटामिन और मिनरल्स की कमी को दूर करता है। इसके अलावा यह पाचन भी बेहतर करता है जिससे आपको खाने की इच्छा होती है।

आर्युवेदिक वेट गेन कैपसूल(Ayurvedic Weight Gain Capsule):
वजन बढ़ाने की इस कैप्सूल में अश्वगंधा जैसी जड़ी-बूटी शामिल होते हैं जो आपके मेटाबॉलिज्म को बेहतर करते हैं और साथ ही आपके वजन को स्वस्थ तरीके से बढ़ाने में मदद करते हैं। इसके अलावा यह आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होते हैं।

ओकषहणद्रोलोने(Oxandrolone):
ओकषहणद्रोलोने वजन बढ़ाने में प्रभावी होता है। इन कैप्सूल के सेवन के दौरान आपको पोषक आहार और एक्सरसाइज की आवश्यकता होती है। इसके अलावा यह आपके शरीर में प्रोटीन के उत्पादन को बढ़ावा देता है और साथ ही मसल्स मास को भी बढ़ाता है। [ये भी पढ़ें: चीनी का सेवन कैसे आपके वजन को बढ़ाता है]

एक्सरसाइज और फैटी फूड्स का सेवन करने के अलावा आप कुछ दवाइयों(Medicines) के सेवन से भी स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ा(Weight Gain) सकते हैं।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "