वज़न बढ़ाना

What are the weight gain mistakes

वजन बढ़ाते वक्त आप क्या गलतियां कर देते हैं

अगर अपनी उम्र और लंबाई के अनुसार आपका वजन कम है तो आप वजन बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करते हैं लेकिन लोग अक्सर कुछ गलतियां कर देते हैं जिनके कारण आपका वजन मेहनत के मुताबिक नहीं बढ़ पाता इसलिए इन गलतियों से बचें।

Foods Thin Women Eat Every Day

स्वस्थ रहने के लिए पतली महिलाओं को कौन से खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए

पतली महिलाओं को अपने वजन को नियंत्रित रखने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की जरूरत होती है और इसके लिए उन्हें पोषक तत्वों वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए।

what are ways to gain weight 10 pounds in 4 weeks rs

4 सप्ताह में 10 पाउंड वजन कैसे बढ़ाएं

अगर आप 4 सप्ताह में 10 पाउंड वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आपको एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है और साथ ही पोषक तत्वों वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करने की भी जरूरत होती है। इसके अलावा ऐसा कोई एक्सरसाइज नहीं करना होता है जिसके कारण आपको अत्यधिक पसीना आए।

why you gain weight after turning vegetarian instead of losing it

शाकाहारी डाइट अपनाने के बाद आपका वजन बढ़ने क्यों लगता है

अगर आपने मांसाहारी जीवनशैली को छोड़कर शाकाहारी जीवनशैली को अपनाना शुरु कर दिया है तो इस बात का जानकारी आपको होनी चाहिए कि इससे आपका वजन बढञ सकता है।

environmental-factors-obesity-aware-

आसपास के वातावरण के कारण भी बढ़ सकता है वजन

मोटापा कई कारणों से हो सकता है इसलिए आपको हर एक कारण से सचेत रहना चाहिए। शारीरिक गतिविधियां कम करना,जंक फूड और एक्सट्रा शुगर वाला खाना खाना आदि कई कारण इसके पीछे हो सकते हैं।

reasons-behind-you-are-gaining-your-weight-back

वजन घटाने के बाद दोबारा वजन बढ़ने के कारण

वजन घटाने के कुछ ही दिनों बाद लोगों का वजन वापिस बढ़ने लगता है, जिससे दोबारा स्वास्थ्य बिगड़ने लगता है और आपकी फिटनेस कम हो जाती है। इस वजन बढ़ने के पीछे कुछ कारण होते हैं, जिनसे बचकर वजन को संतुलित रखा जा सकता है।

how to strengthen mind for muscles gain

मसल्स के विकास के लिए दिमाग को कैसे मजबूत बनाएं

मसल्स के विकास के लिए वर्कआउट के साथ आपके दिमाग का भी मजबूत होना बहुत जरुरी है क्योंकि बॉडी बिल्डिंग की प्रक्रिया के दौरान आपके सामने कई बार ऐसी स्थिति आती हैं कि दिमाग थकने या जल्दी नतीजा नहीं मिलने की वजह से वर्कआउट करने में मन नहीं लगता है।

important rules for weight gain

वजन बढ़ाने के लिए जरुरी नियम

मसल्स विकसित नहीं होने या पर्याप्त पोषक तत्वों का सेवन नहीं करने से आपका शारीरिक वजन कम रह जाता है और कमजोरी आने लगती है। वजन बढ़ाने के लिए आपको कुछ नियमों का पालन करना चाहिए, जिससे आपका वजन स्वस्थ तरीके से बढ़ने लगता है।

tips to gain weight just in one month

1 महीने में वजन बढ़ाने के लिए टिप्स

ज्यादा पतला होना या कम वजन होना भी एक समस्या है, जो कि कमजोरी का संकेत होता है। इस समस्या से निकलने के लिए आप कुछ टिप्स अपनाकर सिर्फ 1 महीने में अपना वजन बढ़ाकर सेहतमंद बन सकते हैं, जिससे आपकी शख्सियत दमदार बनेगी।

Ways to Avoid Winter Weight Gain

सर्दियों में कैसे वजन को बढ़ने से रोकें

सर्दियों में आमतौर पर लोगों को वजन बढ़ने की समस्या हो जाती है क्योंकि आलस की वजह से वो किसी प्रकार की भी शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं और ज्यादातर जंक फूड्स का सेवन करते हैं।