वज़न बढ़ाना

Diet tips for girls to gain weight

How To gain weight: महिलाओं का वजन बढ़ाने के लिये डाइट टिप्स

How To gain weight: लोग सोचते हैं कि वजन बढ़ाना बहुत आसान है। हालांकि ऐसा नहीं है। यह भी उतना ही मुश्किल काम है जितना कि वजन घटाना। महिलाओं को स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाने के लिये कुछ डाइट टिप्स का पालन करना चाहिए।

ways to use protein powder

Protein powder: वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल कैसे करें

Protein powder: वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे शरीर को पोषक तत्व मिलते हैं और स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाने में मदद मिलती है।

3 easy steps to gain weight

Weight gain: 3 आसान तरीकों की मदद से कैसे वजन बढ़ाएं

Weight gain: वजन बढ़ाना आसान नहीं है इसमें काफी समय लगता है। मगर अब आप 3 आसान तरीकों की मदद से भी वजन बढ़ा सकते हैं। इन तरीकों की मदद से स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ता है।

Ayurvedic Tips To Gain Weight

Ayurvedic ways for Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक टिप्स

Ayurvedic ways for Weight Gain: स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आयुर्वेदिक टिप्स का पालन जरूर करें। ये ना सिर्फ वजन बढ़ाता है बल्कि शरीर को कई प्रकार के पोषण भी प्रदान करता है जिससे शरीर स्वस्थ और हेल्दी रहता है।

Weird Reasons You're Gaining Weight

Weight Gain: वजन बढ़ने के कारण

Weight Gain: लोगों को ऐसा लगता है कि अधिक खाने की वजह से ही बस वजन बढ़ता है लेकिन ऐसा नहीं है। कई स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से भी वजन बढ़ने लगता है और शरीर में फैट एकत्रित हो जाता है।

Foods That Will Help You Gain Weight

Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए कौन सी चीजों का सेवन करें

Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए कई ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें पाए जानें वाले पोषक तत्व वजन बढ़ाने के साथ-साथ मसल्स भी बढ़ाने में मदद करता है। एक्सरसाइज के साथ-साथ इन पोषक आहार का सेवन करना भी लाभकारी होता है।

causes of water weight

Causes of water weight: वॉटर वेट बढ़ने के क्या कारण होते हैं

Causes of water weight: वॉटर वेट के बढ़ने का कारण शरीर में अधिक मात्रा में तरल पदार्थ एकत्रित होना होता है। इसके अलावा भी कई कारणों की वजह से शरीर में वॉटर वेट बढ़ जाता है। इस तरह से वजन बढ़ने के पीछे के कारणों के बारे में पता होना जरुरी होता है।

Negative Effects of Weight gain powder

Weight gain: वजन बढ़ाने वाले पाउडर के साइड इफेक्ट्स क्या हैं

Weight gain: वजन बढ़ाने वाले पाउडर के तुरंत परिणाम प्रदान करते हैं लेकिन उनके कुछ दुष्प्रभाव भी होते हैं। वजन बढ़ाने वाले पाउडर का अत्यधिक सेवन कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को बढ़ावा देता है।

Tips to maintain weight gain

Maintain Weight Gain: वजन बढ़ाने के बाद कैसे नियंत्रित रखें

Maintain Weight Gain: बहुत लोगों के लिए वजन बढ़ाना आसान काम नहीं होता है इसलिए वजन बढ़ाने के बाद इसे नियंत्रित रखना जरुरी है। जो लोग वजन बढ़ा रहे हैं उन्हें संतुलित आहार का सेवन करना जरुरी होता है। साथ ही सप्ताह में तीन बार जिम करें।

foods for weight gain

Foods for Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए किफायती खाद्य पदार्थ

Foods for Weight Gain: हर कोई वजन बढ़ाने के लिए महंगे सप्लीमेंट्स का सेवन नहीं कर सकता है। ऐसे में कुछ किफायती खाद्य पदार्थ होते हैं जो आपके वजन को स्वस्थ तरीके से बढ़ाने में मदद करता है और शरीर को कई स्वास्थ्य लाभ भी देता है।