बॉलीवुड में कौन से पुरुष सेलिब्रिटी ने बनाई है सबसे अच्छी बॉडी

Read in English
which bollywood actors has the best body in the industry

बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपनी अच्छी फिजिक और परफेक्ट बॉडी के लिए जाने जाते हैं। वह खुद को बेहतर बनाने के लिए अपनी बॉडी और लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। उनके फिट रहने को लेकर किए गए कठिन परिश्रम को उनकी बॉडी के माध्यम से देख सकते हैं। यह सेलिब्रिटी अपनी फिटनेस से आज के युवाओं के लिए प्रेरणा बनते हैं। युवा सेलिब्रिटी की बॉडी देखकर खुद भी वैसे बनने की कोशिश कर सकें। आज के समय में फिटनेस की परिभाषा पूरी तरह बदल गई है और हर कोई फिट रहने की कोशिश में लगा रहता है। बॉलीवुड में कुछ पुरुष सेलिब्रिटी हैं जो अपने फिटनेस को लेकर गंभीर रहते हैं। ऋतिक रोशन, शाहिद कपूर, रणवीर सिंह, आमिर खान, अक्षय कुमार जैसे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपनी फिट बॉडी की मदद से लोगों को प्रेरणादायक बनते हैं। [ये भी पढ़ें: ईशा गुप्ता खुद को फिट रखने किए लिए कैसा वर्कआउट करती हैं]

रणवीर सिंह:
रणवीर सिंह अपने काम को लेकर समर्पित रहने की वजह से जाने जाते हैं। इसके साथ ही परफेक्ट बॉडी को लेकर भी रणवीर की तारीफ की जाती है। वह अपने लुक और फिजिक में बदलाव करते रहते हैं। जो उन्हें बाकि लोगों से अलग बनाते हैं। रणवीर सिंह अपने वर्कआउट में बेंच प्रेस, केबिल क्रॉसओवर, फ्रंट रेज जैसे हाई इंटेंसिटी एक्सरसाइज करते हैं।

जॉन अब्राहम:
which bollywood actors has the best body in the industry जॉन अब्राहम बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटी में से हैं जो सबसे फिट हैं। उनके सिक्स पैक एब्स और यूनिक फिजिक सभी को अपनी और आकर्षित करते हैं। कई लोग फिट रहने के लिए जॉन को अपना रोल मॉडल मानते हैं। फिट रहने के लिए जॉन सख्त डाइट फॉलो करते हैं। वह अपने वर्कआउट की शुरुआत ट्रेडमिल पर दौड़कर करते हैं। इसके साथ ही वह लैट-पुल डाउन मशीन का इस्तेमाल करते हैं और कोशिश करते हैं वह शरीर के हर भाग पर काम कर सकें। [ये भी पढ़ें: कैटरीना कैफ के शानदार एब्स का राज]

शाहिद कपूर:
एक बच्चे के पिता बनने के बाद भी शाहिद अपने शरीर को फिट रखकर बाकि लोगों को कॉम्पटीशन देते हैं। वह शाकाहारी हैं और इसे अपनी फिट बॉडी का राज मानते हैं। वह रोजाना, शोल्डर प्रेस, बैटल रोप क्रॉसओवर और सख्त डाइट प्लान फॉलो करके खुद को फिट रखते हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा:
which bollywood actors has the best body in the industry स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में कदम रखने वाले सिद्धार्थ अपने चार्मिंग फेस के साथ परफेक्ट बॉडी की वजह से भी जाने जाते हैं। वह रोजाना जिम जाकर एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं। ताकि अपने शरीर को फिट रख सकें। उनके वर्कआउट में साइकिलिंग, केटिलबेल वर्कआउट, रोप क्लाइंबिंग, योग सभी शामिल होते हैं।

विद्युत जामवाल:
which bollywood actors has the best body in the industryबॉलीवुड का नए एक्शन हीरों अपनी आकर्षित बॉडी का वजह से सबका ध्यान अपनी ओर खींच चुके हैं। फोर्स और कमांडो जैसी फिल्मों के बाद विद्युत अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए जाने जाते हैं। वह बचपन से मार्शल आर्ट करते आए हैं। जो उनकी फिट बॉडी के राज में से एक है। इसके अलावा विद्युत रोप क्लाइंबिंग, हैडस्टैंड, पुश-अप्स आदि करते हैं। य़ह उनके लंबे समय तक चलने वाले वर्कआउट में से कुछ हैं।

ऋतिक रोशन:
which bollywood actors has the best body in the industryऋतिक रोशन के फिटनेस ट्रेनर के अनुसार उन्होंनें अपने शरीर में 10 हफ्ते में बदलाव किया है। ऋतिक अपनी मस्कुलर बॉडी के लिए जाने जाते हैं। कार्डियो वर्कआउट, क्रॉस फिट ट्रेनिंग के साथ वेट ट्रेनिंग उनके परफेक्ट फिगर का राज हैं।

अक्षय कुमार:
which bollywood actors has the best body in the industryसबसे रुटीन को लेकर हमेशा अनुशासित रहने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटी में से एक अक्षय कुमार हैं। वह अपना समय , फिजिकल वर्कआउट, काम और घरवालों के साथ व्यतीत करना पसंद करते हैं। उनके रोजाना के वर्कआउट में 1 घंटा स्वीमिंग, मेडिटेशन, योगा और स्ट्रेच एक्सरसाइज शामिल हैं। इसके साथ ही अक्षय मार्शल आर्ट में भी काफी सक्रिय हैं। वह अपने बेटे को भी यह करने के लिए प्रेरित करते हैं। [ये भी पढ़ें: रिंग में पसीने छुड़ाने वाले रोमन रेन्स का वर्कआउट रूटीन]

Tags: Celebrity Fitness in Hindi
उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "