उर्वशी रौतेला का फिटनेस सीक्रेट

Read in English
urvashi rautela fitness secret for weight lose

photo credit: youtube.com

उर्वशी रौतेला अपने लव डोज गाने से चर्चित हुई थी, लेकिन उन्होंने अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत सिंह साब द ग्रेट फिल्म के द्वारा की थी। लव डोज गाने में अपनी फिटनेस और फिगर के जरिए उन्होंने लोगों के बीच अपनी पहचान स्थापित की है, जिसके बाद अपनी फिटनेस और फिगर के बलबूते उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है। हाल ही में उर्वशी रौतेला ने एक वीडियो के जरिए लोगों तक अपना फिटनेस सीक्रेट पहुंचाने की कोशिश की है, जिसकी मदद से वह खुद को इतना फिट रखती हैं। आइए उर्वशी रौतेला के वर्कआउट सीक्रेट के बारे में जानते हैं। [ये भी पढ़ें: ईशा गुप्ता खुद को फिट रखने किए लिए कैसा वर्कआउट करती हैं]

1.बॉक्सिंग:

urvashi rautela fitness secret for weight lose
photo credit: astro.club

बॉक्सिंग की मदद से आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा, निचला हिस्सा और कोर मसल्स मजबूत बनती हैं। साथ ही बॉक्सिंग करने से आपके शरीर का स्टैमिना बढ़ता है और आपका शरीर वर्कआउट करने के काफी देर तक कैलोरी बर्न करता रहता है। जिससे आपके शरीर पर अतिरिक्त फैट जमा नहीं होता और आपका मोटापा कम होता है। इसे करने के लिए आपको जिम जाने की जरुरत नहीं है, बल्कि आप घर पर ही पंचिंग बैग की मदद से इसका अभ्यास कर सकते हैं।

2.माउंटेन क्लाइंबर विद टीआरएक्स बैंड:

urvashi rautela fitness secret for weight lose
photo credit: pinterest.com

माउंटेन क्लाइंबर एक्सरसाइज आपके कोर मसल्स और पैरों को मजबूत बनाने के लिए काफी असरदार होती है। इसकी मदद से आप बहुत जल्दी और असरदार तरीके से वजन कम कर सकते हैं। अपने वर्कआउट रूटीन के अनुसार आप इस एक्सरसाइज में विविधता ला सकते हैं, जिससे आपका वर्कआउट ज्यादा चुनौतीपूर्ण और प्रभावी बनता है। इस एक्सरसाइज में टीआरएक्स बैंड को शामिल करने से बेहतर नतीजे मिलते हैं। [ये भी पढ़ें: क्या है सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिटनेस के पीछे का राज]

3.कार्टव्हील एक्सरसाइज:

urvashi rautela fitness secret for weight lose
photo credit: dancingloud.wordpress.com

कार्टव्हील एक्सरसाइज संपूर्ण शारीरिक एक्सरसाइज है, जिससे आपके शरीर का रक्त-प्रवाह और संतुलन बेहतर बनता है। इसे करने के लिए आप को अपने हाथों और पैरों के सहारे गाड़ी के पहिये जैसे घूमना होगा।

4.रस्सा कूदना:
urvashi rautela fitness secret for weight loseरस्सा कूदना सबसे अच्छा व्यायाम है। क्योंकि यह आपके शरीर की सभी मसल्स पर काम करता है और आप इसे घर, पार्क, बाहर कहीं भी कर सकते हैं। इससे आपके हाथ, पैर और कोर मसल्स को मजबूती मिलती है। आपका अतिरिक्त फैट शरीर की सभी मसल्स से हट जाता है।

5.हैंडस्टैंड:


हैंडस्टैंड आपके शरीर में रक्त-प्रवाह को बढ़ाता है। साथ ही इस स्थिति में आप हैंडस्टैंड पुश-अप भी कर सकते हैं। जिससे आपके कंधे और हाथों की मसल्स मजबूत बनती है और संतुलन बेहतर बनता है।

6.मार्शल आर्ट:


उर्वशी रौतेला अपने वर्कआउट रूटीन में मार्शल आर्ट्स का अभ्यास भी करती हैं।
[ये भी पढ़ें: सात बार मिस्टर ओलम्पिया रह चुके अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर का शानदार वर्कआउट रूटीन]

Tags: Celebrity Fitness in Hindi
उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "