PM Narendra Modi ने पूरा किया विराट कोहली का Fitness Challenge, शेयर किया वीडियो

Read in English
PM Narendra Modi completes Fitness Challange

PM Modi Fitness Challenge: पीएम मोदी योग का अभ्यास कर रहे हैं।

आज PM Narendra Modi ने अपने फिटनेस चैलेंज को पूरा किया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के फिटनेस चुनौती #HumFitTohIndiaFit को स्वीकार करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दो मिनट के लंबे वीडियो को पोस्ट किया और उन्होंने कई योग मुद्राएं भी कीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नियमित रूप से योग का अभ्यास करने के लिए जाने जाते हैं। योग समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। योग का अभ्यास लचीलापन में सुधार करता है, पीठ दर्द से राहत देता है और दैनिक कार्यों को करने के लिए ऊर्जा भी प्रदान करता है। शारीरिक लाभ के अलावा, योग मन की शांति भी प्रदान करता है।

PM Narendra Modi completes Fitness Challange
PM Modi Fitness Challenge: पीएम मोदी रोजाना योग का अभ्यास करते हैं

योग के अलावा, पीएम मोदी ने और भी कई प्रकार के अभ्यास किए जैसे- ब्रीदिंग एक्सरसाइज जो शरीर को रिलैक्स करता है, तनाव दूर करता है, श्वास नली को साफ करता है और भी अन्य लाभ प्रदान करता है।

इसके अलावा, वीडियो में 67 वर्षीय पीएम मोदी को एक ट्रैक पर चलते देखा जा रहा है, जिसे उन्होंने प्रकृति के पांच तत्वों से प्रेरित बताया है।

“योग के अलावा, मैं पंचतत्वास या प्रकृति के 5 तत्व – पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चल रहा हूं। यह बेहद ताजा और कायाकल्प है”, ऐसा उन्होंने वीडियो के साथ एक संदेश में लिखा।

यहां आप PM Narendra Modi के Fitness Challenge को देख सकते हैं:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने कोहली की फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने के बाद अपने फिटनेस चैलेंज वीडियो साझा करने का वादा किया था।

विराट कोहली(Virat Kohli) ने पीएम मोदी, क्रिकेटर एमएस धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को यह चुनौती दी थी। यह फिटनेस कैम्पेन(Campaign) #HumFitTohIndiaFit खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने शुरू किया था।

प्रधानमंत्री ने अब नव निर्वाचित कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया है। उन्होनें टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा को भी चुनौती दी है और चुनौती लेने के लिए आईपीएस अधिकारियों को भी नामांकित किया है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "