Tips for Biceps: बाइसेप्स पर नसें दिखने के लिए क्या करें

Read in English
Getting the Bicep Vein to Pop

Tips for Biceps: बाइसेप्स के नसों को दिखने के लिए टिप्स

अधिकांश बॉडीबिल्डर मजबूत और मस्कुलर बॉडी की इच्छा रखते हैं, खासकर बाइसेप्स पर। बाइसेप्स पर नसें बड़े और मजबूत दिखते हैं। यद्यपि सिक्स पैक एब्स और पेशीदार शरीर आकर्षक दिखते हैं। लेकिन सिक्स पैक एब्स और शानदार बाइसेप्स का कॉम्बिनेशन घातक हो सकता है। वस्कुलर बाइसेप्स को प्राप्त करना आसान नहीं होता है। इस संबंध में, बॉडीबिल्डर कई प्रयास करते हैं लेकिन वे आमतौर पर असफल हो जाते हैं। इसके अलावा, उनमें से कई बाइसप्स के नसों को पॉपअप करने के लिए नाइट्रिक ऑक्साइड सप्लीमेंट्स का उपभोग करते हैं। लेकिन अगर आपके शरीर में फैट होता है तो आपके लिए वस्कुलर बाइसेप्स बनाना मुश्किल हो जाता है। यदि आप बाइसेप्स के नसों को पॉपअप करना चाहते हैं तो कुछ सुझाव हैं। आपको इन युक्तियों से अवगत होना चाहिए ताकि आप जल्द से जल्द वस्कुलर बाइसेप्स प्राप्त कर सकें। [ये भी पढ़ें: Muscles gain tips: पतले लोग कैसे  मांसपेशियों को प्राप्त कर सकते हैं]

Tips for Biceps: क्या करें जिससे आपके बाइसेप्स के नसें दिखने लगें

  • शरीर के फैट को कम करें
  • सोडियम के सेवन को कम करें
  • मांसपेशियां बनाएं
  • पानी पिएं
  • कम कार्बोहाइड्रेट खाएं

शरीर के फैट को कम करें:

How to get veins to show on your arms
Tips for Biceps: बाइसेप्स के नसों को दिखाने के लिए फैट कम करें

नसों को पॉपअप करने के लिए अपने शरीर की वसा को कम करना महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए दुबला शरीर पाने के लिए हमेशा आहार योजना पर ध्यान केंद्रित करें। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति के पास 10 प्रतिशत से कम शरीर का फैट होता है, उसको परिणामस्वरूप वस्कुलर बाइसेप्स मिल सकते हैं।

सोडियम के सेवन को कम करें:
सोडियम का सेवन शरीर में वॉटर रिटेंशन का कारण बनती है। शरीर में वॉटर रिटेंशन आपकी नसों को अस्पष्ट करता है। इसके लिए हमेशा संसाधित भोजन से बचें और खाना पकाने में कम नमक का उपयोग करें।

मांसपेशियां बनाएं:
आपको मांसपेशियों पर ध्यान देना होगा जो प्रोट्युडिंग वेन्स को उत्पन्न करते हैं। ये मांसपेशियां 10 प्रतिनिधि के 3 सेट नहीं बना सकती हैं। मांसपेशियों में होने वाली नसें 3-5 हेवीवेट के प्रतिनिधि से आती हैं।

पानी पिएं:
पर्याप्त पानी का सेवन आपके और मांसपेशियों को हाइड्रेटेड रखती है। यह आपके वॉटर रिटेंशन को कम करने में मदद करते हैं। शरीर से पर्याप्त पानी टॉक्सिंस को फ्लश करते हैं जिससे बाइसेप्स के नस आसानी से दिख सकते हैं।

कम कार्बोहाइड्रेट खाएं:
वस्कुलर बाइसेप्स के लिए, आपको कार्बोहाइड्रेट के
सेवन को कम करने की जरूरत है। कार्बोहाइड्रेट की सेवन शरीर में तरल पदार्थ की संख्या में वृद्धि करती है। कार्बोहाइड्रेट को प्रतिबंधित करने से त्वचा के नीचे वॉटर रिटेंशन कम हो जाता है।  [ये भी पढ़ें: प्रोटीन शेक बनाने से जुड़ी आम गलतियां]

प्रत्येक फिटनेस उत्साही वस्कुलर बाइसेप्स की इच्छा रखते हैं। इन युक्तियों के साथ, आप जल्द से जल्द वस्कुलर बाइसेप्स प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "