फिटनेस

reasons why you can't see your six pack

Tips for six-pack abs: वर्कआउट करने के बावजूद सिक्स पैक एब्स क्यों नहीं बन पाते हैं

Tips for six-pack abs: सिक्स पैक एब्स प्राप्त करना उतना ही मुश्किल है जितना खुद को फिट रखना या वजन कम करना होता है। सिक्स पैक एब्स बनाते वक्त कुछ गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण एब्स नहीं बन पाते हैं।

Make Exercise an Unbreakable Habit

Workout tips: वर्कआउट को अपनी नियमित आदत कैसे बनाएं

Workout tips: अधिकांश लोग नियमित रूप से वर्कआउट का पालन नहीं करते हैं, जो उनके प्रयासों को बर्बाद कर देते हैं। हालांकि, कुछ अद्भुत युक्तियां हैं जो आपके वर्कआउट को नियमित आदत बनाने में मदद करती हैं। आपको इन युक्तियों से अवगत होना चाहिए ताकि आप जल्द से जल्द परिणाम प्राप्त कर सकें।

Drinks you must avoid

Fitness tips: वर्कआउट से पहले कौन से ड्रिंक्स का सेवन ना करें

Fitness tips: कई ऐसे ड्रिंक्स होते हैं जिनका सेवन वर्कआउट के पहले आपके प्रयासों को बेकार कर सकता है। इसलिए आप उन ड्रिंक्स के सेवन से अवगत होना चाहिए और उनके बदले पोषक तत्वों वाले पेय पदार्थो का सेवन करना चाहिए।

Exercise for health heart

Exercises to improve heart health: हृदय को स्वस्थ रखने के लिए एक्सरसाइज

Exercises to improve heart health: हृदय शरीर का महत्वपूर्ण अंग है जिसे स्वस्थ रखना बेहद जरुरी होता है। हृदय को स्वस्थ रखने के लिए कुछ एक्सरसाइज की मदद ली जा सकती है। यह एक्सरसाइज आपके हृदय पर सकारात्मक प्रभाव डालती हैं।

Foods helps in muscle recovery

Muscle gain tips: मसल्स की रिकवरी के लिए खाद्य पदार्थ

Muscle gain tips: कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो वर्कआउट के बाद मसल्स को जल्दी रिकवर करते हैं और मांसपेशियों को विकसित करने में भी मदद करता है। आपको इन खाद्य पदार्थों से अवगत होना चाहिए, ताकि आप जल्द से जल्द मांसपेशियों को विकसित कर सकें।

How Often Should you exercise

Tips for six-pack abs: एब्स बनाने के लिए कितनी बार एक्सरसाइज करना चाहिए

Tips for six-pack abs: सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए आपको उचित एक्सरसाइज के अभ्यास करने की जरूरत है और इस बात को भी जानने की जरूरत है कि आपको कितने बार और कितनी देर वर्कआउट का अभ्यास करना चाहिए।

Simple Rules to Get Bigger and Stronger body

Fitness tips: मजबूत और फिट शरीर पाने के लिए आसान टिप्स

Fitness tips: अगर आप मसल्स का आकार बढ़ाकर, फिट और मजबूत शरीर पाना चाहते हैं तो आपको कुछ टिप्स का पालन करना चाहिए। ये टिप्स काफी आसान हैं और आपको जल्द से जल्द परिणामों पाने में मदद करते हैं।

Warmup and Cooldown Mistakes Wrecking Your Workout

Workout Mistakes: वार्मअप और कूलडाउन के दौरान की जानें वाली गलतियां जो वर्कआउट को प्रभावित करती हैं

Workout Mistakes: वर्कआउट आपके शरीर को स्वस्थ और फिट रखने में मदद करता है। लेकिन इसके सा-साथ वॉर्मअप और कूलडाउन भी फिट रहने के लिए आवश्यक होता है। ऐसे में आपको इनके अभ्यास के सही तरीकों के बारे में पता होना आवश्यक होता है।

Dangers of Deep Belly Fat

Too much belly fat: अत्यधिक बेली फैट होने के नुकसान

Too much belly fat: अत्यधिक बेली फैट होने के कारण तनाव, अवसाद, चिंता, उच्च रक्तचाप, हाई कोलेस्ट्रॉल, हृदय संबंधी बीमारी, सुस्ती आदि बहुत सी समस्याएं हो सकती हैं। ये समस्याएं आपके जीवन के लिए खतरा बन सकती हैं इसलिए आपको बेली फैट कम करने की कोशिश करनी चाहिए।

Runner's Skin Disorders, Causes, Treatment

Skin problems of runners: रनिंग करने वाले लोग त्वचा संबंधी समस्याओं को कैसे कम करें

Skin problems of runners: रनर्स को हमेशा अपनी त्वचा का ध्यान रखना चाहिए वरना उन्हें कई त्वचा संबंधी समस्याएं हो जाती हैं। ऐसे में उन्हें कुछ खास चीजों का पालन करना चाहिए जिससे ये समस्याएं कम हो सकती हैं।