फिटनेस

types of protein shakes to build strong muscles

प्रोटीन शेक के प्रकार जो मसल्स बनाने में मदद करते हैं

मसल्स की ग्रोथ के लिए प्रोटीन शेक का सेवन जरुरी होता है। वर्कआउट के दौरान शरीर को प्रोटीन की जरुरत होती है। एक ही प्रकार के प्रोटीन शेक का सेवन करके आप बोर हो सकते हैं। बोर होने से बचने के लिए इसके प्रकारों का भी सेवन करें।

Health Benefits of Evening Walk

शाम को टहलने के क्या स्वास्थ्य लाभ होते हैं

सुबह टहलने के साथ-साथ शाम को टहलना भी आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है क्योंकि यह आपके शरीर को रिलैक्स करने में मदद करता है और साथ ही आपके मानसिक स्वास्थ्य को भी बेहतर करता है।

awesome benefits of walking over running

दौड़ने से ज्यादा टहलना क्यों फायदेमंद होता है

टहलना दौड़ने से बेहतर होता है। आप किसी भी उम्र में टहलने जा सकते हैं और इससे किसी भी प्रकार की चोट भी नहीं लगती है तो वहीं दौड़ने से चोट लगने की संभावना बढ़ जाती है।

Barbell exercises which helps to boost metabolism

कौन सा बारबेल एक्सरसाइज मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है

मेटाबॉलिज्म बढ़ाने के लिए बारबेल एक्सरसाइज एक बेहतरीन विकल्पों में से एक है। इसका अभ्यास करने के लिए आपके शरीर की बहुत सी मांसपेशियां शामिल होती हैं।

Workout which helps to get ultimate six-pack abs

कौन सा वर्कआउट सिक्स पैक एब्स प्राप्त करने में मदद करता है

जितना अधिक आपके एब्डॉमिनल एरिया पर दबाव पड़ेगा उतने अच्छी तरह से एब्स बनेगा। सुपरसेट और ट्राई-सेट एक्सरसाइज का अच्छी तरह अभ्यास करने से आपको जल्दी और बेहतर परिणाम मिल सकता है।

Health Benefits of Inversion Table Therapy

इन्वर्सन टेबल थेरेपी क्या है और उसके लाभ

इन्वर्सन टेबल थेरेपी शरीर के संतुलन को बनाए रखता है। इसके अलावा इस थेरेपी के और भी कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं जैसे- शरीर के लचीलेपन में सुधार लाना, सिरदर्द कम करना, तनाव दूर करना इत्यादि।

How to stay fit and healthy at Home

घर पर खुद को कैसे फिट रखें

खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए आपको जिम में पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। घर पर ही कुछ आसान एक्सरसाइज और खान-पान बेहतर करने से आप फिट और स्वस्थ रह सकते हैं।

Plank variation which helps to get solid abs and core

कौन सा प्लांक वेरिएशन शानदार एब्स और कोर प्राप्त करने में मदद करता है

प्लांक एक्सरसाइज का अभ्यास करना आसान होता है, इसे आप घर या फिर ऑफिस में भी कर सकते हैं। अगर आप एक ही तरह के प्लांक का अभ्यास करते-करते बोर हो गए हैं तो प्लांक वेरिएशन आपको शानदान एब्स प्राप्त करने में मदद करता है।

8*8 method to gain lean mass and eliminate extra fat simultaneously

8*8 मेथड से कैसे एकसाथ लीन मसल्स बढ़ाएं और फैट कम करें

ऐसा माना जाता है कि लीन मसल्स और फैट बर्न दोनों एक साथ एक समय पर नहीं किया जा सकता है। लेकिन 8*8 एक्सरसाइज की मदद से आप दोनों को एक साथ कर सकते हैं और यह आपको बेहतर परिणाम देने में भी मदद करता है।

Diet which helps you to get Six Pack Abs

आहार जो आपके सिक्स पैक्स की शेप को निखारने में मदद करते हैं

अगर आप भी शानदार एब्स की चाहत रखते हैं तो आपको एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने खान-पान का भी ध्यान रखने की जरूरत है। डाइट प्लान का अच्छी तरह पालन कर के आप अपने एब्स को शानदार बना सकते हैं।