फिटनेस

rules of workout partner

Workout: वर्कआउट पार्टनर के नियम क्या हैं

Workout: कभी-कभी लोगों के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करना मुश्किल हो जाता है, ऐसे में आपको एक वर्कआउट पार्टनर की आवश्यकता होती है। वो आपको एक्सरसाइज को सही तरीके से करने में प्रेरित करता है।

Differences Between Yoga And Walking

Yoga and Walking: योग या टहलना, क्या है बेहतर

Yoga and Walking: जब फिटनेस की बात आती है तो योग करने और टहलने के अपने अलग-अलग फायदे हैं। रोजाना टहलना या जॉगिंग करना ना केवल आपको फिट बनाता है बल्कि आपके शरीर को भी टोन करता है। हालांकि, रोजाना योग का अभ्यास करने से शरीर को मजबूती मिलती है और यह आपको मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है।

diet tips for six-pack abs

Six-pack Abs:सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए खाने से जुड़े टिप्स

Six-pack abs: कई लोगों के लिए सिक्स-पैक एब्स बनाना आसान नहीं होता है। सिक्स पैक बनाने के लिए खाने से जुड़ी बातों पर ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है। सही खाद्य पदार्थों का सेवन सिक्स-पैक एब्स प्राप्त करने में मदद करता है।

PM Narendra Modi completes Fitness Challange

PM Narendra Modi ने पूरा किया विराट कोहली का Fitness Challenge, शेयर किया वीडियो

Fitness Challenge: PM Narendra Modi वीडियो में कई प्रकार के अभ्यास करते दिखे जैसे- ब्रीदिंग एक्सरसाइज जो इम्यूनिटी को बढ़ाता है, तनाव कम करता है, रिलैक्स करता है और श्वास नली को साफ रखता है।

what muscles tells about your health

मसल्स आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या बताती हैं

फिट रहने के लिए लोग सिर्फ अपनी ऊर्जा और मसल्स ग्रोथ पर फोकस करते हैं। ऐसा करने से मतलब यह नहीं कि आप उन संकेतों को नजरअंदाज कर दें जो मांसपेशियां आपके स्वास्थ्य के बारे में बताना चाहती हैं।

ways to recover after workout

Post-workout recovery: एक्सरसाइज के बाद रिकवर होने के तरीके

Post-workout recovery: पोस्ट-एक्सरसाइज शरीर के ऊर्जा को भरने और क्षतिग्रस्त ऊतकों की मरम्मत करने की अनुमति देता है। यदि आप अपने फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर रहे हैं तो हो सकता है कि आप शरीर को पर्याप्त समय नहीं दे रहे हैं।

How to increase height after Puberty

Tips To Get Taller: युवावस्था की शुरूआत के बाद भी लंबाई कैसे बढ़ाएं

Tips To Get Taller: युवावस्था के बाद आपकी लंबाई रूकने का खतरा रहता है, ऐसे में आपको अपनी कुछ बुरी आदतों को छोड़ने की जरूरत है और कुछ अच्छी आदतों को अपनाने की जरूरत है, जिससे आपकी लंबाई बढ़ सके।

yoga or gym which one is better

Yoga vs Gym: योगा और जिम में से क्या बेहतर है

Yoga vs Gym: कई बार लोगों के मन में सवाल होता है कि वो खुद को स्वस्थ और फिट रखने के लिए योगा का अभ्या करें या जिम जाएं। इस सवाल का जवाब आप इस लेख से पा सकते हैं।

Women To Lose Arm Fat

एक्सरसाइज जिनकी मदद से महिलाएं आर्म फैट कम कर सकती हैं

महिलाओं के आर्म पर फैट जमा हो जाने के बाद उन्हें बहुत शर्मिंदी महसूस होती है। इस फैट को कुछ एक्सरसाइज की मदद से कम किय जा सकता है। यह एक्सरसाइज आसानी से फैट कम करती हैं।

Protein shake intake before or after workout

Protein shake: प्रोटीन शेक का सेवन एक्सरसाइज करने के पहले करना चाहिए या बाद में

Protein shake: प्रोटीन शेक का सेवन वर्कआउट के पहले करें या बाद में यह जरूरी नहीं होता है। आपको रोजाना प्रोटीन का सेवन करने की आवश्यकता होती है ताकि आपकी मांसपेशियां को ताकत और सही आकार मिल सके।