अपने बैड हेयर डे को अच्छे में कैसे बदलें

Read in English
ways to turn a bad hair day into a good one

आपके बाल आपके लुक पर काफी प्रभाव डालते हैं। लोग अपने बालों को अच्छा दिखाने के लिए कई स्टाइल अपनाते हैं। हालांकि ऐसा हमेशा नहीं होता है कि आप जैसा चाहें आपके बाल वैसे ही हों। कभी-कभी आपके बाल गंदे और रुखे लगते हैं। जिसे आपका बैड हेयर डे कह सकते हैं। जब आपके बाल गंदे या आप उन्हें धोते नहीं है तो उसे वह बैड हेयर डे कहलाता है। इस दौरान आपको बालों के साथ कुछ ऐसा स्टाइल अपनाता पड़ता ताकि आपका लुक अच्छा लगने लगे। कुछ तरीकों की मदद से आप अपने बैड हेयर डे को गुड में बदल सकते हैं। तो आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं। [ये भी पढ़ें: चेहरे की सूजन को कैसे कम करें]

ड्राई शैम्पू: जब आपके बाल गंदे होते हैं तो ड्राई शैम्पू आपकी मदद कर सकता है। बालों की जड़ों पर ड्राई शैम्पू स्प्रे करके बालों की समस्या दूर कर सकते हैं। ड्राई शैम्पू की मदद से आपके चिपचिपे बाल ठीक लगने लगते हैं।

जूड़ा बना लें: अगर बालों को नहीं धोया है तो इसके लिए हेयर स्टाइल बनाकर इस समस्या को दूर किया जा सकता है। जब बाल गंदे हो तो इस दौरान मैसी जूड़ा बनाकर अपने लुक को बेहतर बना सकते हैं। [ये भी पढ़ें:
रात को की जाने वाली गलतियां जो आपकी उम्र को बढ़ाती हैं]

बालों को गीला कर लें: कभी-कभी बालों के साथ किसी भी तरह का स्टाइल करने से भी आपके बाल ठीक नहीं होते हैं। इस परेशानी को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय बालों को गीला करना होता है। उसके बाद बालों में अंगुलियां घुमाकर आप अपने बालों को वेवी बना सकते हैं। यह एक नया स्टाइल बन जाता है।

चोटी बनाएं: जब आप चोटी बनाने की सोचती हैं तो कई स्टाइल बना सकती हैं इसलिए जिस दिन भी आपके बाल गंदे या तैलीय हो तो एक सुंदर सी चोटी बना लें।

पिन का इस्तेमाल करें: बहुत सी महिलाएं अपने दो मुंहें बालों को छुपाने के लिए बॉबी पिन का इस्तेमाल करती हैं। आप इनका इस्तेमाल हेयरस्टाइल बनाने के लिए कर सकती हैं। इन पिनों को बालों में इस तरह लगाएं कि एक नया हेयर स्टाइल बन जाए। [ये भी पढ़ें: बालों की समस्याएं दूर करने के लिए करें अमरुद की पत्तियों का इस्तेमाल]

    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "