नेल पॉलिश को लंबे समय तक बनाए रखने के टिप्स

tips making nail polish last longer

महिलाओं को अपने नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाना काफी पसंद होता है लेकिन अक्सर आपकी नेल पॉलिश काफी जल्दी उतर जाती है। जिसकी वजह से हाथों की सुंदरता कम लगती है। अपने फेवरेट कलर के नेल पॉलिश लगाने के बाद आप अपने हाथों को काफी बचाकर रखते हैं ताकि आपकी नेल पॉलिश जल्दी ना उतरें और आपके हाथ खूबसूरत दिखें। लेकिन फिर भी अगर आपकी नेलपॉलिश जल्दी उतर जाती है तो कुछ तरीकों की मदद से आपकी नेलपॉलिश को लंबे समय तक बनाएं रखा जा सकता हैं। [ये भी पढ़ें: टिप्स जिनकी मदद से सुबह के शावर को बना सकते हैं और प्रभावी

नाखूनों को छोटा रखें: नाखूनों को ज्यादा बड़ा रखने से काम करने में तो परेशानी होती ही है साथ ही साथ उनके टूटने का डर बना रहता है और सेहत के लिए भी हानिकारक होते हैं। इसलिए नेलपॉलिश लगाने से पहले अपने नाखूनों को थोड़ा छोटा रखें।

नाखूनों को अच्छे से फाइल करें: नेल फाइलर का इस्तेमाल कर नाखूनों को सही शेप दें। आप अपने नाखूनों को लेफ्ट से राइट या राइट से लेफ्ट फाइल कर सकते हैं। इससे आपके नाखूनों के छिलने और कटने का डर नहीं रहता है।

मैट नेल पॉलिश का करें प्रयोग:
tips-making-nail-polish-last-long कोशिश करें की आप मैट नेल पेंट का इस्तेमाल करें, इससे आपका नेल पेंट ज्यादा समय तक टिकता है और साथ ही इसे लगाना और उतारना भी काफी आसान होता है।

अच्छे एसीटोनिक नेल रिमूवर का इस्तेमाल करें: हमेशा एक अच्छे एसीटोनिक नेल रिमूवर का इस्तेमाल करना आपके नाखूनों की सेहत के लिए भी सही होता है साथ ही ये नेचुरल ऑयल को खत्म करके आपकी नेल पॉलिश को लंबे समय तक टिकाने में भी मदद करता है।

5.बेस कॉट ना भूलें:
tips-making-nail-polish-last-long नेल पॉलिश को लॉग लास्टिंग और खूबसूरत बनाए रखने के लिए अपने नाखूनों पर बेस कोट लगाएं। ये आपके नेल पेंट को काफी समय तक टिकाए रखने में मदद करता है।[ये भी पढ़ें: चेहरे को निखारने के लिए उपयोगी व्हीस्की फेस मास्क]

नेल पेंट की लेयर हमेशा पतला कॉट लगाएं:
tips-making-nail-polish-last-long बेस कोट लगाने के बाद आप एक कोट नेल पॉलिश लगाएं, आपकी नेल पॉलिश अच्छी क्वालिटी की होनी चाहिए ताकि लंबे समय तक खराब ना हो, और पहला कोट लगाने के बाद इसे अच्छे से सूखने दें और फिर ही दूसरा कोट लगाएं।

टॉप कोट को सही से लगाएं : नेल पॉलिश लगाते समय हम अक्सर जल्दबाजी में हर एक कोट सूखने का इंतजार नहीं करते, इसलिए हर एक कोट को लगाकर उसे अच्छे से सुखाएं और टॉप कोट को भी सही से लगाकर सुखाएं जिससे आपकी नेल पॉलिश अच्छे से लगे।

हैंड सैनेटाइजर का उपयोग कम करें: हैंड सेनेटाइजर में एल्कोहल होता है जो आपके हाथ और नाखूनों को सूखा देता है इसलिए हैंड सेनेटाइजर का उपयोग करने से बचें।

पानी के संपर्क से बचें: नाखूनों के पानी में संपर्क में आने से ये पानी को अवशोषित कर लेते हैं और फैल जाते है और इससे नेल पेंट खराब होने का खतरा होता है इसलिए कोशिश करें की नाखूनों को पानी के संपर्क में कम लाएं। [ये भी पढ़ें: मुंहासों को खत्म करने के लिए लहसुन का उपयोग है लाभकारी]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "