Nail Art kit: नेल आर्ट किट में कौन सी चीजें जरुर शामिल करें

things you should add in nail art kit

Nail art kit: नेल आर्ट किट में कुछ चीजें शामिल करना जरुरी होता है।

आजकल महिलाओं में एक नया ट्रेंड छिड़ा हुआ है। वह है नेल आर्ट कराना। अपने नाखूनों पर अलग-अलग तरह आर्ट बनाना महिलाओं को पसंद होता है। इसके लिए वह बाजार में नेल आर्ट करने की बजाय घर में भी नेल आर्ट कर सकती हैं। इसके लिए आपको नेल आर्ट किट की जरुरत होती है। जिसके बाद आप अपने अनुसार नाखूनों पर आर्ट कर सकती हैं। इसके लिए आपको नेल आर्ट किट की जरुरत होती है। इस किट में कुछ चीजों का शामिल होना जरुरी होता है। तो आइए आपको बताते हैं कि आपकी नेल आर्ट किट में कौन-सी चीजें शामिल होनी चाहिए। [ये भी पढ़ें: Dark Skin Around Nails: नाखून के पास की डार्क स्किन को कैसे निखारें]

Nail Art kit: नेल आर्ट किट में कौन-सी चीजें जरुर शामिल करें

डॉटिंग टूल्स
टोपकोट और बेसकोट
टूथपिक
कैंची
नेलपेंट रिमूवर

डॉटिंग टूल्स: नेल आर्ट किट में डॉटिंग टूल्स का होना जरुरी होता है। यह नाखूनों पर डॉट बनाने में मदद करते हैं। इनकी मदद से नाखूनों पर डिजाइन भी बनाए जा सकते हैं।

टोपकोट और बेसकोट: अपनी नेल आर्ट किट में एक अच्छी क्वालिटी वाला और जल्दी सूखने वाला टोपकोट शामिल करें। टोपकोट की मदद से आपके नाखूनों पर शाइन आती है। अपने नाखूनों के अनुसार बेसकोट शामिल करें। अगर आपके नाखूनों को कैल्शियम की जरुरत है तो कैल्शियम बिल्डर की मदद लें। इसके लिए नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट लगाना ना भूलें।

टूथपिक: नाखूनों पर एसेसिरिज लगाने के लिए टूथपिक का इस्तेमाल फायदेमंद होता है।यह इसके साथ डॉट बनाने में भी मदद करता है।

कैंची/चिमटी: जब आप नेल आर्ट करते हैं तो उसके लिए आपको कई चीजों की जरुरत होती है जिसे नेल आर्ट करते समय आप नाखूनों पर लगाते हैं। इन चीजों को लगाते समय आपको छोटी कैंची की मदद लेनी पड़ती है क्योंकि कई बार वह आपके नाखून के हिसाब से बढ़ी होती है।

नेलपेंट रिमूवर: नेल पॉलिश को हटाने के लिए रिमूवर की जरुरत होती है। इसके लिए नेलपॉलिश रिमूवर वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन वाइप्स का आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें एसीटोन और एल्कोहल नहीं होता है।

[जरुर पढ़ें: नेल पॉलिश को लंबे समय तक बनाए रखने के टिप्स]

नेल आर्ट करने के लिए आपको कई चीजों की जरुरत होती है। इन चीजों को अपनी नेल आर्ट किट में जरुर शामिल करें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "