आसान तरीकों की मदद से आंखों को कैसे बड़ा दिखाएं

Simple Makeup Tricks To Make Your Eyes Look Big

हर किसी की आंखें बड़ी और खूबसूरत नहीं होती है। हर किसी की आंखें अलग-अलग आकार की होती है। खूबसूरत और बड़ी आंखें आपको और आकर्षित बना देती है और ऐसी आंखों की चाहत हर किसी को होती है। कई बार लोग आंखों की मेकअप करते हैं ताकि उनकी आंखें खूबसूरत दिखे। लेकिन आंखों का मेकअप थोड़ा ट्रिकी होता है और इसकी तकनीक थोड़ी अलग होती है। अगर आप गलत तरीके से मेकअप करते हैं तो आपकी आंखें भद्दी दिख सकती है। कई बार आईलाइनर और आईशैडो अधिक लग जाने के कारण आंखें बेकार दिखने लगती है। इसके अलावा अधिक आंखों का मेकअप करने से आंखें बेजान और छोटी दिखने लगती है। अगर आप बड़ी और खूबसूरत आंखों की चाहत रखते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। आइए जानते हैं कुछ आसान तरीके जिनकी मदद से आंखें बड़ी दिख सकती है। [ये भी पढ़ें: बालों को धोने के लिए कुछ प्राकृतिक पदार्थों का करें प्रयोग]

आईब्रो को सही आकार दें:
आंखें आपकी आईब्रो की वजह से भी खूबसूरत दिखती हैं। तो अपनी आईब्रो के आकार को सही रखें और अतिरिक्त बालों को हटाएं। बोल्ड, और मोटी आईब्रो आपकी आंखों को आकर्षित बनाने में मदद करती है। अत्यधिक आईब्रो को शेप लाने के चक्कर में कई बार वो बेकार दिखने लगती है। इसलिए नेचुरल आईब्रो रखें ताकि आपकी आंखें खूबसूरत दिख सकें।

आंखों के नीचे सूजन को दूर करें:
आंखों के नीचे होने वाली सूजन की वजह से आंखें छोटी दिखने लगती है। इस समस्या से बचने के लिए क्या करें:

  •  पर्याप्त मात्रा में नींद लें।
  • अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं।
  •  एक्सरसाइज करें।
  •  नमक के सेवन को कम करें।
  •  आंखों पर खीरा रखें। खीरे में विटामिन-सी और कैफीक एसिड होता है जो आंखों की सूजन कम करता है और साथ ही आंखों को राहत प्रदान करता है। [ये भी पढ़ें: मॉइश्चराइजर में तेल मिलाकर करें इस्तेमाल]

नेचुरल रंग के आईशैडो लगाएं:
नेचुरल और लाइट आईशैडो का इस्तेमाल करें। हल्के रंग का आईशैडो आपकी आईलिड को उभारता है। ऐसा करने के लिए कुछ प्रोडक्ट्स को ब्रश पर लें और हल्का सा उसे साफ कर लें। फिर उसे आईलिड के सेंटर पर लगाएं। इससे आपकी आंखें बड़ी दिखने लगेंगी।

आईलैश को कर्ल करें:
खूबसूरत और बड़ी आंखों के लिए अपने आईलैश को कर्ल करें। कर्लर के इस्तेमाल से आप अपनी आंखों में बहुत बड़ा फर्क देखेंगे क्योंकि इससे आपके आईलैश बड़े और घने दिखने लगते हैं। आईलैश कर्लर को जड़ों तक लें जाएं और फिर उसे प्रेस करें।

कुछ और टिप्स:

  • आंखों के लिए काले और ग्रे रंग को अनदेखा करें।
  • अधिक आईलाइनर ना लगाएं क्योंकि इससे आपकी आंखें छोटी दिखने लगती है।
  • मस्कारा का इस्तेमाल करें क्योंकि आईलैश बड़ी दिखती हैं तो आंखें भी बड़ी और खूबसूरत दिखती है।
  • फॉल्स लैशेज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। [ये भी पढ़ें: ब्यूटी रुटीन में कितने तरह से कर सकते हैं तेल का इस्तेमाल]

 

    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "