Applying Highlighter: चेहरे के किन हिस्सों पर हाइलाइटर लगाएं

where to apply highlighter on face

चेहरे पर कुछ जगह हाइलाइटर का इस्तेमाल करके आप अपने लुक को बेहतर कर सकती हैं।

Applying Highlighter: अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो आपके लिए आउटफिट का सेलेक्शन जितना जरुरी है उतना ही माहौल और मौसम के अनुसार से मेकअप का चयन करना भी जरुरी होता है। अगर आपने अभी तक अपने मेकअप में हाइलाइटर को शामिल नहीं किया है तो अब समय है कि आप इसे जरुर आजमाकर देखें। हाइलाइटर आपके मेकअप को एक कलर बूस्ट देता है साथ ही आपके चेहरे की बनावट को भी हाइलाइट करता है। इसके जरिए आप अपनी फेस बोन्स को सही शेप दे सकती हैं साथ ही यह पार्टी लुक पाने में भी मदद करता है। सही तरीके से हाइलाइटर लगाने के साथ-साथ यह जानना भी जरुरी है कि किन हिस्सों में हाइलाइटर लगाना है। [ये भी पढ़ें: डार्क स्किन के लिए आसान मेकअप टिप्स]

Applying Highlighter: चेहरे पर कहां-कहां हाइलाइटर लगाना चाहिए

  • गाल
  • आँखें
  • नाक
  • होंठ
  • आईब्रो बोन

गाल
चीकबोन्स को हाइलाइट करने के लिए गाल पर हाइलाइट लगाएं। अपने कान के पास की जगह से होंठों तक एक लाइन बनाकर इसके बिल्कुल ऊपर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें।

आँखें

How to Apply Highlighter
आँखों के दो हिस्सों में हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सभी को अपनी आँखों का कायल बनाने के लिए आप आँखों पर भी हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आँखों के दो हिस्सों में हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आई शैडो लगाने के बाद आईलिड के सेंटर में और आँख के ईनर कॉर्नर पर थोड़ा हाइलाइटर लगाएं।

नाक
अगर आप चाहती हैं कि आपकी नाक थोड़ी पतली दिखे तो आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। नाक के ऊपरी हिस्से पर हाइलाइटर लगाने से आपकी नाक की शेप बेहतर होती है। साथ ही आप नाक की टिप पर भी थोड़ा हाइलाइटर लगाएं ताकि इसे थोड़ा लिफ्ट मिलें।

होंठ
नीचे वाले होंठ के बीच में थोड़ा हाइलाइटर लगाने से यह अधिक फुलर लगता है। इसके अलावा आप ऊपर वाले होंठ के बिल्कुल ऊपर भी हाइलाइटर लगाएं।

आईब्रो बोन
अपनी आईब्रो को डिफाइन करने और सही शेप देने के लिए केवल आईब्रो पैंसिल काफी नहीं है। आईब्रो पैंसिल से आईब्रो फिल करने के बाद आपको इनके नीचे हाइलाइटर का इस्तेमाल भी करना चाहिए। आईब्रो बोन पर हाइलाइटर लगाने से आईब्रो के आर्क को लिफ्ट मिलता है।

[जरुर पढ़ें: चेहरे पर फाउंडेशन ज्यादा हो जाने पर इसे कैसे ठीक करें]

ये कुछ जगहें हैं जहां आपको हाइलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "