makeup tips for dry skin: रुखी त्वचा के लिए मेकअप टिप्स

make up tips for dry skin

रुखी त्वचा के लिए मेकअप करने के लिए कुछ टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

makeup tips for dry skin:  रुखी त्वचा को हमेशा अधिक देखभाल के साथ-साथ अधिक मॉइश्चराइजर की भी जरुरत होती है। लेकिन मॉइश्चराइजर लगाने पर आपको पूरा गोरापन नहीं मिल पाता है और मॉइश्चराइजर ना लगाने पर आपकी त्वचा रुखेपन के कारण सफेद पड़ जाती है। ऐसे में रुखी त्वचा पर मेकअप करने के लिए हम आपको कुछ आसान टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं रुखी त्वचा पर मेकअप करने के लिए आपको किन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।[ये भी पढ़ें: Toothpaste for Pimples: पिंपल्स को दूर करने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल कैसे करें]

makeup tips for dry skin:  रुखी त्वचा के लिए उपयोगी मेकअप टिप्स

  • स्क्रब से करें शुरुआत
  • मॉइश्चराइजर लगाएं
  •  प्राइमर का इस्तेमाल करें
  • फाउंडेशन का इस्तेमाल करें
  • फेस मिस्ट लगाएं

1.स्क्रब से करें शुरुआत- त्वचा पर मृत कोशिकाओं को साफ करने के लिए एक्सफोलिएट करना जरुरी होता है। रुखी त्वचा होने पर भी मेकअप करने से पहले स्क्रब करें ताकि त्वचा पर मेकअप अच्छे से दिखे।

2. मॉइश्चराइजर लगाएं- स्क्रब करने के बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर अच्छी तरह से लगाएं। कोशिश करें की SPF युक्त मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करें ताकि आपको सनस्क्रीन की जरुरत ना पड़ें अन्यथा सनस्क्रीन और मॉइश्चराइज़र को आपस में मिलाकर त्वचा पर लगाएं।

3. प्राइमर का इस्तेमाल करें-

makeup tips for dry skin:
makeup tips for dry skin:  रुखी त्वचा पर मेकअप से पहले प्राइमर लगाएं। 

रुखी त्वचा है तो फांउडेशन से पहले प्राइमर का इस्तेमा करें। प्राइमर ना सिर्फ मेकअप को बनाए रखता है बल्कि त्वचा को खूबसूरत भी बनाता है इसलिए प्राइमर का इस्तेमाल करें।

4. फाउंडेशन का इस्तेमाल करें- रुखी त्वचा पर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और पाउडर से सेट करने की बजाय पहले क्रीम और फिर हाई लाइटर का इस्तेमाल करें। इसके बाद चेहरे पर लिपस्टिक लगाएं।

5.फेस मिस्ट लगाएं- मेकअप को फ्रेश और खूबसूरत बनाए रखने के लिए फेस मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए चेहरे पर मिस्ट स्प्रे कर सकते हैं।[ये भी पढ़ें: पिंपल्स को छूने और दबाने की आदत को इस तरह से करें दूर]

इन मेकअप टिप्स का इस्तेमाल रुखी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए किया जा सकता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "