गर्मियों में त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आइसपैक

Ice pack for beautiful skin

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं

गर्मियों में पेय पदार्थों को ठंडा करने के साथ-साथ त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए भी आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइस क्यूब को चेहरे पर लगाकर चेहरे की त्वचा को कई तरह से निखारा जा सकता है। आइस क्यूब को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर मौजूद मृत कोशिका हटती हैं। आइस क्यूब को आपको कुछ अलग तरीकों से इस्तेमाल करना होता है। अलग-अलग फलों और उपयोगी पदार्थों के आइए पैक्स त्वचा को ठंडक पहुंचाने के साथ-साथ खूबसूरत बनाने के लिए भी लाभकारी होते हैं। आइए जानते हैं कि आपको किन आइस पैक्स का इस्तेमाल करना चाहिए। [ये भी पढ़ें: जानें पुरुष कैसे करें त्वचा की देखभाल]

आइसपैक जो त्वचा को खूबसूरत बनाते हैं

  • चॉकलेट आइस पैक्स
  • वाटरमेलन आइए पैक
  • ग्रीन टी आइस पैक
  • नींबू आइस पैक
  • दूध आइस पैक

1. चॉकलेट आइस पैक-

Refreshing ice Packs for Glowing Skin
त्वचा को खूबसूरत बनाता है चॉकलेट आइए पैक

चॉकलेट आइस पैक त्वचा को खूबसूरत बनाता है क्योंकि इसमें कोकोआ होता है जो कि त्वचा से मृत कोशिकाओं को साफ करता है। इसे बनाने के लिए कोकोआ पाउडर को पिघली हुई डार्क चॉकलेट में मिलाकर आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब बना लें। इन बर्फ के टुकड़ों को चेहरे पर लगाएं।

2.वाटरमेलन आइस पैक- तरबूज के रस को आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब जमा लें, इस आइस पैक के इस्तेमाल से चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां आने की संभावनाएं कम हो जाती हैं। चेहरे को गर्म पानी से धो लें और सुखा लें। अब आइस क्यूब को प्लास्टिक में लपेट कर चेहरे पर तब तक घुमाएं जबतक बर्फ पिघल नहीं जाएं। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए बर्फ के अन्य उपयोगों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें।

3.ग्रीन टी आइस पैक-

Refreshing ice Packs for Glowing Skin
ग्रीन टी आइस पैक भी त्वचा को खूबसूरत बनाते हैं

ग्रीन टी आइस पैक सनबर्न की समस्या को दूर कर देता है। सबसे पहले पानी में ग्रीन टी डालकर उबाल लें और फिर इस पानी को को फ्रीजर में जमा ले। ग्रीन टी आइस क्यूब को किसी प्लास्टिक की थैली में रख लें और सनबर्न से प्रभावित जगह पर लगाने से राहत मिलती है।

4.नींबू आइस पैक- नींबू का आइस पैक बनाने के लिए नींबू के रस को पानी में मिलाकर आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब बना लें। इस आइस पैक का इस्तेमाल मुंहासे के आकार को कम करने के लिए किया जा सकता है। बर्फ मुंहासे के लालीपन और सूजन को कम करता है। मुंहासों को ठीक करने में यह आइस पैक लाभकारी होता है।

5. दूध आइस पैक- दूध का आइस पैक बनाने के लिए दूध को पानी में मिलाकर आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब बना लें। इस आइस पैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे की मृत कोशिकाएं हटती हैं जिससे त्वचा खिल जाती है। आइस क्यूब से त्वचा का फेशियल भी हो जाता है और नई कोशिकाएं बनती हैं। [ये भी पढ़ें: कोकोनट वाटर फेस टोनर के इस्तेमाल से त्वचा को होने वाले फायदे]

    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "