Face bloating tips: अपने चेहरे को तुरंत कैसे पतला करें

Read in English
Ways to Lose Weight from Your Face

Face bloating tips: चेहरे की सूजन को कम करने के उपाय

Face bloating tips: मेक-अप के अलावा, फेस कट चेहरे की सुंदरता को भी बढ़ाती है और आपको अधिक आकर्षक बनाती है। लेकिन चेहरे को पतला करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और जौलाइन बनाना भी कठिन होता है। लोग जौलाइन पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। वे अभ्यास करते हैं, योग का अभ्यास करते हैं और सोडियम के सेवन को कम करते हैं। लेकिन फिर भी, वे असफल हो जाते हैं। तनाव, वॉटर रिटेंशन और एलर्जी जैसी समस्याओं के कारण चेहरा फूला हुआ लगने लगता है और सूजन भी आ जाती है। हालांकि, यह किसी गंभीर चिकित्सा स्थिति के कारण नहीं होता है तो इसलिए फुला हुआ चेहरा स्थायी नहीं होता है। ऐसी युक्तियां हैं जो आपको तत्काल फुले चेहरे से छुटकारा पाने में मदद करता है। [ये भी पढ़ें: पपीते से बने फेस पैक की मदद से पाएं निखरी त्वचा]

Face bloating tips: चेहरे को तुरंत पतला करने के लिए आसान टिप्स

  • एक्सरसाइज करें
  • कैफीन बेस्ड प्रोडक्ट लगाएं
  • बर्फ लगाना
  • फेशियल ब्रश की मदद से
  • दोबारा चेहरे की सूजन कैसे आने से रोकें

एक्सरसाइज करें:
वर्कआउट की मदद से चेहरे के सूजन को कम किया जा सकता है। कार्डियो और वेटलिफ्टिंग आपको रक्त परिसंचरण और त्वचा के छिद्रों को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसके अलावा, आप एक्सरसाइज का अभ्यास भी कर सकते हैं जो डबल चीन और जौलाइन को लक्षित करता है।

कैफीन बेस्ड प्रोडक्ट लगाएं:
त्वचा की देखभाल के लिए कैफीन बेस्ड प्रोडक्ट का प्रयोग करें। कैफीन रक्त वाहिकाओं को रोकता है। चेहरे पर रक्त और द्रव प्रवाह को कम करें और जल्द से जल्द पफीनेस को कम करने में मदद करें।

बर्फ लगाना:
चेहरे पर बर्फ लगाने से लाली और सूजन को कम करने में मदद मिलती है। बेहतर परिणामों के लिए एक तौलिया में बर्फ लपेटें और फिर अपने चेहरे पर लागू करें। पफीनेस को कम करने के लिए 10 से 15 मिनट के लिए कोल्ड कम्प्रेस करें।

फेशियल ब्रश की मदद से:
फेशियल ब्रश की मदद से मसाज करने से चेहेर की सूजन कम हो जाती है। बेहतर परिणामों के लिए ऊपर की तरफ फेशियल क्लिंजिंग ब्रश का इस्तेमाल करें जो आपके लिम्फ नोड्स को कम करते हैं।

दोबारा चेहरे की सूजन कैसे आने से रोकें:
कभी-कभी एलर्जी और नींद की कमी के कारण पफीनेस आ जाता है। यदि आप ऊंचे तकिए पर सोते हैं तो रात भर में आप अपने चेहरे की सूजन से छुटकारा पा सकते हैं। [ये भी पढ़ें: papaya for skin: चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए पपीते के फायदे]

पफीनेस एलर्जी और वॉटर रिटेंशन जैसे कारणों से होता है। यदि आप तुरंत इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो कुछ अद्भुत सुझाव हैं।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "