बिना मेकअप किए भी महिलाएं खुद को बना सकती हैं अधिक खूबसूरत

How to look more beautiful without makeup

आपकी खूबसूरती आपकी मेकअप किट मे नहीं बल्कि आपके स्वभाव, खासियतें और आपके गुणों में छुपी होती है। हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है लेकिन इसके लिए आपको मेकअप का ही इस्तेमाल करना पड़े, ऐसा जरुरी नहीं है। पुरुण उन महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं जिनमें आत्मविश्वास और अन्य कई खासियतें होती हैं। इसलिए आप मेकअप ब्रश को छोड़े और ये सोचें कि मेकअप के अलावा भी बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो आपको अधिक आकर्षित और खूबसूरत बनाती हैं। आइए हम इन चीजों के बारे में जानने में आपकी मदद करते हैं। [ये भी पढ़ें: अपनी त्वचा को डैमेज होने से कैसे बचाएं]

मुस्कुराहट
How to look more beautiful without makeupआपकी मुस्कान आपके चेहरे पर एक अलग ही रंगत और ग्लो लेकर आती है। अगर आप खुशमिजाज इंसान हैं तो हर कोई व्यक्ति आपसे बात करना चाहेगा और आपके साथ समय बिताएगा। पुरुषों को वो महिलाएं ज्यादा पसंद होती हैं जो हर वक्त दुखी रहने के बजाय मुसकुराती हैं। इसलिए आज से ही मुस्कुराने की आदत डाल लें।

अच्छे से ड्रैस्ड अप हो
How to look more beautiful without makeupआप किसी पुरानी ड्रैश को भी फिर से स्टाइल कर सकती हैं। कोशिश करें कि अपनी ड्रैशेज को आप अलग-अलग तरीके से स्टाइल करके पहनें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप उन्ही कपड़ों का चुनाव करें जिसमें आप सहज महसूस करती हो। इससे आप सबके आकर्षण का केंद्र रहेंगी और खुद में खूबसूरती को महसूस करेंगी। [ये भी पढ़ें: एक्सरसाइज करने से कौन से सौन्दर्य लाभ मिलते हैं]

सेंस ऑफ ह्यूमर
How to look more beautiful without makeupपुरुष अक्सर उन महिलाओं की तरफ आकर्षित होते हैं जिनमें सेंस ऑफ ह्यूमर यानि हंसी-मजाक करने की आदत होती है। अगर आप हर समय मुंह बनाकर रहेंगी तो कोई भी आपसे बात करना नहीं चाहेगा। इसलिए अपने व्यक्तित्व में सेंस ऑफ ह्यूमर लाएं।

अपने शरीर का पोस्चर सही रखें
अगर आप पैदल कहीं जा रही हैं या खड़ी हैं तो आपको देखने वाला व्यक्ति आपके पोस्चर भी ध्यान देता है। खराब पोस्चर आपकी सुंदरता में भंग डाल सकता है। इसलिए चलते वक्त या जब खड़े हो तो अपना पोस्चर सही रखें। कमर को झुकाकर ना चलें। सिर सीधा रखें और ठोडी को सामने रखें। इससे आप कॉन्फिडेंट दिखेंगी।

बात करते वक्त आई कॉन्टेक्ट बनाएं
How to look more beautiful without makeupअगर आप किसी से बात कर रही हैं तो इस दौरान उस इंसान से आई कॉन्टेक्ट बनाएं। इससे आप अपनी बात को वाजिब ठहराएंगी साथ ही दूसरा व्यक्ति आपसे बात करने में और दिलचस्पी लेगा।

उर्जा से भरी रहे
How to look more beautiful without makeupजो लोग थके-थके दिखाई देते हैं उनसे अक्सर लोग दूर रहते हैं। अगर आप खुद को आकर्षित और सुंदर बनाना चाहती हैं तो हर समय उर्जावान और सक्रिय रहें।

हर किसी को खुश करने की कोशिश ना करें
आप इस दुनिया में हर किसी को खुश करने के लिए नहीं आएं है इसलिए आप खुद निश्चित करें कि आपके लिए कौन मायने रखता है। जब आप हर किसी व्यक्ति को खुश करने की कोशिश करते हैं तो आपक आत्मविश्वास कम हो जाता है और इससे आपकी खूबसूरती घटती है।

वर्कआउट करें
How to look more beautiful without makeupवर्कआउट हर किसी के लिए जरुरी है। ऐसा नहीं है कि यह केवल पुरुषों के लिए है। अगर आप वर्कआउट करती हैं तो आपकी स्किन प्राकृतिक रुप से ग्लो करती है साथ ही जिम करने वाली महिलाएं पुरुषों को अधिक सेक्सी लगती हैं। बदलाव आपको खुद दिखने लगेंगे। [ये भी पढ़ें: हैंडसम दिखने के लिए पुरूषों को किन बातों का ख्याल रखना चाहिए]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "