Extra Glowy Skin: रात को देर तक जागने के बाद भी चेहरे को ग्लोइंग कैसे बनाएं रखें

how-to-keep-your-skin-glow-even-after-staying-up-late-at-night

स्मार्टफोन, सोशल मीडिया और लैपटॉप्स के रात देर तक जागने से आपका चेहरा बेजान हो जाता है।

Extra Glowy Skin: रातभर सोशल मीडिया और इंटरनेट पर सफरिंग करते हुए आप भूल ही जाते हैं कि आपके शरीर के साथ-साथ आपकी त्वचा को भी नींद की जरुरत है। अगर आप ब्यूटी स्लीप नहीं लेते हैं तो इसका असर आपकी त्वचा, आँखों और चेहरे पर साफ दिखने लगता है। ऐसे में सुबह उठने के बाद आपके चेहरे का ग्लो तो चला ही जाता है साथ ही आँखों के नीचे सूजन और काले घेरे सुंदरता को छीन लेते हैं। स्मार्टफोन, सोशल मीडिया और लैपटॉप्स ने हमें इस आदत का आदी बना दिया है लेकिन इस आदत के कारण आपके चेहरे का ग्लो क्यों प्रभावित हो। इसलिए कुछ आसान तरीकों से आप रात को देर तक जागने के बाद भी अपनी त्वचा और चेहरे का ग्लो बरकरार रख सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये तरीके। [ये भी पढ़ें: एक्सरसाइज जो आपकी स्किन को बनाती हैं ग्लोइंग और रेडिएंट]

Extra Glowy Skin: रात को देर तक जागने के बाद भी अपनी त्वचा का ग्लो बरकरार कैसे रखें

  • स्क्रब
  • विटामिन सी
  • बर्फ
  • एलो वेरा जूस
  • पानी पिएं

स्क्रब

How Do I Avoid Looking Like Sh*t the Morning After a Bad Sleep
स्क्रब करने से त्वचा में रक्त का संचार बेहतर होता है।

त्वचा को एक्सफलिएट करने से त्वचा में रक्त का संचार बढ़ता है। देर रात तक जागने के कारण त्वचा में रक्त का संचार प्रभावित होता है जिसके कारण त्वचा का ग्लो छिन जाता है। इसलिए शुगर स्क्रब या एक्सफोलिएटर से त्वचा को स्क्रब करें।

विटामिन सी
विटामिन सी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो त्वचा को तरोताजा रखने में मदद करता है। नींबू में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी होता है। इसलिए एक गिलास हल्के गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर सेवन करें। इससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है। आप दिनभर ताजा महसूस करेंगे ।

बर्फ
देर रात तक जागने के कारण आपकी त्वचा में सूजन और लालपन आ सकता है। इसके लिए बर्फ सबसे प्रभावी उपचार है। यह स्किन इरिटेशन को कम करता है और रंगत को हल्का करता है। आइस ट्रे में दूध डालकर आइस क्यूब्स बना लें और इन्हें स्किन पर रब करें। यह त्वचा को ग्लोइंग बनाता है और झुर्रियों, सूजन को कम करता है।

एलो वेरा जूस

Has your skin lost its glow
एलो वेरा जूस स्किन इरिटेशन को कम करता है और रंगत को हल्का करता है।

एलोवेरा में एंटी ऑक्सीडेंट्स, एंटी-सेप्टिक, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा पर उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करते हैं। इसलिए त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने के लिए के गिलास ताजा एलोवेरा जूस पिएं। यह आपकी उर्जा को बूस्ट करेगा।

पानी पिएं
चाहे आप देर रात तक जागे हो या नहीं लेकिन आपको हमेशा त्वचा को हाइड्रेटेड रखना चाहिए। इसलिए दिनभर में 8-10 गिलास पानी पिएं। साथ ही सुबह उठने के बाद सबसे पहले पानी पीकर दन की शुरुआत करें।

[जरुर पढ़ें: फ्रिज में जमी हुई कौन सी चीजें निखरी त्वचा पाने में मदद करती हैं]

ये कुछ आसान और प्रभावी तरीके हैं जिनकी मदद से आप देर रात तक जागने के बाद भी त्वचा का ग्लो बरकरार रख सकते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "