जड़ों से सफेद बालों को कैसे छुपाएं

How to hide gray hair from roots

gray hair: जड़ों से सफेद बालों को छुपाने के लिए आप कुछ टिप्स का इस्तेमाल करें।

gray hair: बालों का झड़ना और कमजोर होना एक आम समस्या है जो कि हर उम्र के व्यक्ति को होती है लेकिन बालों के समय से पहले सफेद होने की समस्या भी आजकल आम हो चुकी है। बालों के सफेद होने की शुरुआत बढ़ती उम्र के साथ तेजी से होती हैं। बाल जब सफेद होना शुरु होते हैं तो वे सबसे पहले जड़ों से सफेद होते हैं जिससे आपके बाल जड़ों से सफेद और सिरों से काले दिखते हैं। जड़ों से सफेद बालों को छुपाने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं।।[ये भी पढ़ें: इन घरेलू उपायों से करें पैर का दर्द कम]

gray hair: जड़ों से सफेद बालों को छुपाने के टिप्स

  • अपनी हेयर स्टाइल बदलें
  • मेंहदी का इस्तेमाल करें
  • आई-शैडो से बालों को छुपाएं
  • हैट्स का इस्तेमाल करें

1.अपनी हेयर स्टाइल बदलें-

How to hide gray hair from roots
gray hair: जड़ों से सफेद बालों को छुपाने के लिए अपना हेयर स्टाइल बदलें।

बहुत बार आपके बालों की सफेदी आपकी हेयरस्टाइल के कारण ज्यादा दिखाई देती है। इसलिए अपनी हेयर स्टाइल बदलें जिससे जड़ों के सफेद बाल नहीं दिखाए देते हैं। [ये भी पढ़ें: रुखे और बेजान बालों के लिए करें ब्लैक टी का इस्तेमाल]

2. मेंहदी का इस्तेमाल करें-
बालों को प्राकृतिक रंग देने के लिए मेंहदी का इस्तेमाल करें। मेंहदी में ब्लैक कॉफी मिलाकर पेस्ट को बालों की जड़ों पर लगाएं और एक घंटे बाद हल्के गर्म पानी और शैंपू से सिर धो लें।

3. आई-शैडो से बालों को छुपाएं-
आई-शैडो अलग-अलग रंग का होता है जो बालों की सफेदी को आसानी से छुपा लेता है। कॉस्मेटिक ब्रुश की मदद से बालों की जड़ों की पर आई-शैडो लगाएं और सफेद बालों को आप इससे पूरी तरह से छुपा सकते हैं।

4. हैट्स का इस्तेमाल करें-
बहुत सारे फैशनेबल हैट्स बाजार में मौजूद होती हैं जो कि जड़ों से सफेद बालों को छुपाने में मददगार होती है। हैट्स का इस्तेमाल करें ताकि जड़ों पर सफेद बाल ना दिखाई दें।

[जरुर पढ़ें: खूबसूरती बढ़ाने के लिए कैसे करें ब्लैक टी का इस्तेमाल]

जड़ों से सफेद बालों को छुपाने के लिए आप ये सभी उपाय अपना सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "