लिपस्टिक को लंबे समय तक लगाकर रखने के टिप्स

How to Have Longer Lasting Lipstick

pic credit-cdn.shopify.com

लिपस्टिक के अलग-अलग रंग आपके होठों और चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं। इसलिए खूबसूरत होठों के लिए पार्टी या ऑफिस जाने से पहले हर महिला लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है। लेकिन खाने- पीने से या जैसे-जैसे दिन बितता है लिपस्टिक का रंग फीका पड़ने लगता है, कई बार यह परतों के रुप में होठों पर जमा हो जाती है तो कई बार इस पर लकीरे भी पड़ जाती है जो कि बेहद खराब लगती है। ये परेशानी बहुत बार महंगे से महंगे ब्रांड की लिपस्टिक के साथ भी आती है इसके लिए जिम्मेदार होता है आपका लिपस्टिक लगाने का गलत तरीका। लिपस्टिक लगाने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल करें जिससे आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकती है। [ये भी पढ़ें: प्राकृतिक तत्वों से त्वचा को ब्लीच कैसे करें]

1. होठों को स्क्रब करें: होठों से सबसे पहले मृत कोशिकाएं हटाने के लिए होठों पर स्क्रब करें। इसके लिए एक साफ टूथब्रश से होठों पर हल्के-हल्के मसाज करें, जिससे सूखी और मृत त्वचा होठों से निकल जाती है।

2. मॉइश्चर दें: होठों से मृत कोशिकाओं को साफ करने के बाद इस पर पैट्रोलियम रहित किसी मॉश्चराइजर लगाएं जो होठों को नमी प्रदान करते हैं।

3. टिश्यू का करें इस्तेमाल: अगर मॉश्चराइजर जरुरत से ज्यादा लग गया हो जिससे आपके होठ चमकीले लग रहे हैं तो इसे हाथ से हटाने की बजाय टिश्यू पेपर का इस्तेमाल हल्के हाथों से करें। इससे अतिरिक्त मॉश्चराइजर हट जाता है।

4. कंसीलर का करें इस्तेमाल:

How to Have Longer Lasting Lipstick
pic credit- buzzfeed.com

लिप लाइनर लगाने से पहले कंसीलर का इस्तेमाल होठों की खूबसूरती बढ़ाता है। साथ ही ये लिपस्टिक के लिए एक बेस यानि की अच्छा आधार भी तैयार करता है। जिससे लिपस्टिक का रंग खिलकर आता है। इसे ब्रश की सहायता से होठों पर लगाएं। [ये भी पढ़ें: डार्क सर्किल को दूर करने के लिए इस्तेमाल करें कैस्टर ऑयल]

5. किनारों पर लाइनर लगाएं: किनारों पर सावधानी से लाइनर लगाएं इसके बाद लिपस्टिक को ब्रश की सहायता से सावधानी से लगाएं। लिपस्टिक की सही मात्रा ही होठों पर लगाएं, जरुरत से ज्यादा लिपस्टिक का प्रयोग ना करें।

6. कोनों पर सही से करें प्रयोग: होठों के किनारों पर से लिपस्टिक सबसे पहले गायब होती है इसलिए जरुरी है कि किनारों पर आप अच्छी तरह से लिपस्टिक लगाएं।

7. पाउडर का प्रयोग करें: लिपस्टिक लगाने के बाद टिश्यू का इस्तेमाल करें, टिश्यू को होठों पर रखकर इसके ऊपर से पाउडर लगाएं इससे ग्लॉसी लिपस्टिक मैट बन जाती है और ये खूबसूरत भी लग जाती है।

8. ग्लॉसी बनाने के लिए: अब अगर आप लिपस्टिक को ग्लॉसी बनाना चाहें तो इसके ऊपर फिर से हल्की लेयर लिपस्टिक की लगा सकते हैं और अगर आप चाहें तो इसे मैट ही रहने दे सकते हैं।

इन टिप्स की मदद से आपकी लिपस्टिक को लंबे समय तक होठों पर लगी रहती है और ये खूबसूरत लगती है। [ये भी पढ़ें: बालों को सनबर्न से बचाने के लिए इन हेयर मास्क का करें प्रयोग]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "