घर पर कैसे पाएं खूबसूरत घुंघराले बाल

how-to-get-the-perfect-curls-at-home

Photo Credit: pinterest.co.uk

बाल सीधे, घुंघराले, सेमी कर्ल कैसे भी हो, अगर आपको अपने बालों को सही ढ़ंग से रखने का तरीका पता होता है तो आप घुंघराले बालों में भी खूबसूरत लगती हैं। बहुत सी लड़कियां घुंघराले बालों में बेहद खूबसूरत लगती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि घुंघराले बाल पाने के लिए भी आपको केमिकल ट्रींटमेंट से गुजरना पड़ता है। केमिकल का इस्तेमाल बालों को कमजोर बना देता है और इससे बाल तेजी से झड़ने लगते हैं। हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप घर पर ही घुंघराले बाल पा सकती हैं। आइए जानते हैं इन ब्यूटी टीप्स के बारे में। [ये भी पढ़ें: चाय जिन्हें पीने से आपकी त्वचा निखरती है]

1.पिन-अप कर्ल: प्राकृतिक तरीके से घुंघराले बाल पाने के लिए यह सबसे आसान उपाय है। इससे आप रातभर में घुंघराले बाल पा सकते हैं।

क्या करना चाहिए:

  • बालों को शैंपू से धो कर कंडीशनर करते समय उन्हें सुलझा लें।
  • बालों को सुखाकर उन पर जेल लगा लें और बालों को गोल घुमाकर उन्हें बांध लें और उन पर पिन लगा लें।
  • रात भर बालों को ऐसे ही रखें और सुबह बाल खोलने पर आपके बाल प्राकृतिक रुप से घुंघराले हो जाते हैं।

2.गूंथ कर चोटी बना लें: बालों की गूंथ कर चोटी बनाने से भी बाल खूबसूरत और घुंघराले बनते हैं। [ये भी पढ़ें: काजल लगाते वक्त की जाने वाली गलतियां]

कैसे बनाएं:

  • बालों को शैंपू से धो लें और हल्का सुखा लें।
  • जब बाल हल्के गीले हो तो गूंथ कर चोटी बना लें।
  • बालों को पूरा सुखने के कुछ घंटों बाद चोटी खोल लें। इससे बाल घुंघराले बनते हैं।

3. जूड़ा बनाकर: बालों का जूड़ा बनाने से भी आपको प्राकृतिक रुप से घुंघराले बाल मिलते हैं जो कि आपको पार्टी के लिए परफेक्ट लुक देते हैं।

क्या करना चाहिए:

  • बालों को शैंपू से धो लें और हल्का सुखा लें।
  • जब बाल हल्के गीले हो तो गूंथ कर चोटी बना लें।
  • इस चोटी को जूड़े की तरह बांध लें। कुछ घंटों के बाद आपको सुंदर घुंघराले बाल मिलते हैं।

4. प्लॉप : यह हल्के घुंघराले बाल पाने का सबसे आसान उपाय हैं।

क्या करना चाहिए:

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "