Round face makeup tips: गोल चेहरे के लिए मेकअप टिप्स

makeup tips for round face

गोल चेहरे वाली लड़कियों को अपने चेहरे को ठीक से हाइलाइट करना चाहिए।

Round face makeup tips: जिन लड़कियों के चेहरे गोल हैं, उन्हें अक्सर अपने चेहरे से काफी शिकायत रहती है क्योंकि उनका चेहरे पर फैट दिखता है। गोल होने के कारण उनके चेहरे पर अधिक फैट दिखता है जबकि वास्तव में इतना फैट होता नहीं है। गाल और ठोड़ी पर फैट होने के कारण, चेहरा हैवी दिखता है। हालांकि आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। कुछ प्रभावी मेकअप टिप्स हैं जो आपके चेहरे पर फैट वाले हिस्सों को कवर करके सही मेकअप लुक पाने में मदद करेंगे। कॉन्टूरिंग और हाइलाइटिंग की मदद से आप चेहरे के लुक को शार्प कर सकते हैं। जिनका चेहरा गोल है उन लड़कियों को ये मेकअप टिप्स अपनाने चाहिए। [ये भी पढ़ें: चेहरे के किन हिस्सों पर हाइलाइटर लगाएं]

Round face makeup tips: गोल चेहरे पर कैसे करें मेकअप

  • कॉन्टूर कैसे करें
  • आईब्रो को हाइलाइट करें
  • ब्लश का इस्तेमाल
  • सही हेयर स्टाइल

कॉन्टूर कैसे करें
जौलाइन और गाल के साथ माथे के बाहरी किनारों को कॉन्टूर करें। ध्यान रखें आपको अपनी ठोड़ी को कॉन्टूर नहीं करना है। इससे आपका चेहरा और गोल दिखेगा। कॉन्टू

how to do makeup on the round face perfectly
गोल चेहरे वाली महिलाओं को चेहरे को सही ढंग से कॉन्टूर करना चाहिए।

र करने के लिए अपने फाउंडेशन से डार्क शेड चुनें। चेहरे को अच्छा आकार देने के लिए ईयरलोब्स से शुरूआत करें।

आईब्रो को हाइलाइट करें
अपनी आईब्रो को हाइलाइट करना ना भूलें। इन्हें एक आर्क्ड लुक दें। इससे आपके चेहरे को हाइट मिलेगी। यह आपके चेहरे को लिफ्ट करने में भी मदद करेगा। आप ब्रो बोन पर भी हाइलाइटर लगा सकते हैं।

ब्लश का इस्तेमाल
ब्लश करने का स्टेप बहुत जरुरी है इसलिए इसे ना छोड़ें। इसके लिए ब्लशर का हल्का शेड इस्तेमाल करें और इसे धीरे-धीरे कॉन्टूर और हाइलाइटर के बीच लगाएं।

सही हेयर स्टाइल
हमेशा अपने बालों के लिए सही हेयर स्टाइल का चयन करें। स्ट्रेटनिंग का बहुत ज्यादा इस्तेमाल ना करें। अपने बालों में आप कर्ल्स और वेव्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके बालों को वॉल्यूम और आपके चेहरे को लिफ्ट देगा।

[जरुर पढ़ें: लुक को बेहतर करने के लिए स्वस्थ आदतें]

ये कुछ मेकअप टिप्स हैं जो आपके गोल चेहरे को लम्बा दिखाने में मदद करेंगे। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "