Ready faster: जल्दी तैयार होने के स्मार्ट तरीके

tips to get ready fast

Ready Faster: कुछ स्मार्ट तरीकों की मदद से जल्दी तैयार हुआ जा सकता है।

आजकल लोग अपने जीवन में इतने व्यस्त रहते हैं कि कई बार अपने लिए ही समय निकाल पाना मुश्किल हो जाता है। काम की वजह से आपको कहीं जाने के लिए तैयार होने के लिए समय ही नहीं मिल पाता है। इस दौरान आप अपने लुक को बेहतर नहीं बना पाती है। कम समय में खुद को तैयार करने और लुक में बदलाव लाने के लिए आपको कुछ तरीके सीखने चाहिए। इससे आपको समय बचाने में मदद मिलती है। कभी-कभी इन तरीकों के लिए आपको खुद को पहले से तैयार रखने की जरुरत पड़ती है तो कभी कुछ ट्रिक अपनाकर आप तैयार होने में अपना समय बचा सकती हैं। तो आइए आपको जल्दी तैयार होने के लिए कुछ स्मार्ट तरीके बताते हैं। [ये भी पढ़ें: Makeup mistake: मेकअप से जुड़ी कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए]

Ready faster: जल्दी तैयार होने के लिए तरीके

बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें
नहाते समय ही मॉइश्चराइजर लगाएं
हेयर स्टाइल की जगह बन बनाएं
मेकअप पहले से डिसाइड करके रखें

बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें: अगर आप पार्टी में जा रही हैं और तैयार होने के लिए आपके पास समय नहीं है तो फाउंडेशन या कंसीलर लगाने में समय खराब ना करें। इनकी जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। इससे भी फाउंडेशन और कंसीलर जैसा निखार आता है।

नहाते समय ही मॉइश्चराइजर लगाएं: अगर आप सुबह उठने में लेट हो गए हैं और कहीं जल्दी जाना है तो नहाने के बाद मॉइश्चराइज लगाने का समय बचाने के लिए नहाते समय मॉइश्चराइजिंग सॉवर जेल का इस्तेमाल करें। इससे आपका समय बचेगा।

हेयर स्टाइल की जगह बन बनाएं: जरुरी नहीं है कि हर दिन आपके बाल सुंदर दिखें या आप जैसा चाहती हैं वैसा हेयर स्टाइल बना सकें। समय के साथ गंदे बालों से हेयर स्टाइल बनाने के लिए आप मैसी बन बना सकती हैं। इससे आपके बाल भी बंध जाते हैं और नया लुक भी मिलता है।

मेकअप पहले से डिसाइड करके रखें: सुबह उठकर कहीं काम से जाना है तो उसके लिए एक रात पहले ही अपने मेकअप प्रोडक्ट को साइड में रखें जिसका आपको इस्तेमाल करना हो। इससे आप बिना समय खराब करे जल्दी मेकअप कर लेंगी।

[जरुर पढ़ें: Bright makeup ideas: मेकअप से अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए आसान टिप्स]

समय की कमी की वजह से जल्दी तैयार होना है तो कुछ आसान तरीकों की मदद ली जा सकती है। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "