Beauty Tips: 1 मिनट में थकावट दूर कर लुक्स बेहतर बनाने के टिप्स

One minute beauty Tips: 1 मिनट में अपने लुक को बेहतर बनाया जा सकता है।

त्वचा व्यक्ति का सबसे बड़ा अंग होता है।यह शरीर के आंतरिक अंगों को बाहरी गंदगी से बचाने में मदद करती है। यह एक फिल्टर की तरह काम करता है साथ ही शरीर के तापमान को नियमित रखने में मदद करती है। शरीर के बाकि अंगों की तरह त्वचा का भी खास ख्याल रखने की जरुरत होती है। त्वचा का ध्यान रखने के लिए आप बाहरी सामान की जगह कुछ घरेलू चीजों का रोज उपयोग करके चेहरे की थकावट को दूर कर सकते हैं। इससे आपके चेहरे से मृत कोशिकाएं भी हट जाती है। इन उपायों का इस्तेमाल करने में आपको सिर्फ 1 मिनट लगता है। जब आप रोज त्वचा की देखभाल करने लगते हैं तो इससे आपकी त्वचा पर हमेशा निखार रहता है। साथ ही आपके लुक बेहतर लगने लगता है। तो आइए आपको 1 मिनट वाली ब्यूटी टिप्स के बारे में बताते हैं। [ये भी पढ़ें: बेजान त्वचा की देखभाल कैसे करें]

Beauty Tips: थकावट दूर कर सुंदर दिखने के लिए टिप्स

रोज रात त्वचा को मॉइश्चराइज करें
नाखूनों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं
लिप बॉम लगाएं
फेस क्रीम में कंसीलर मिक्स करें
ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल ना करें

रोज रात त्वचा को मॉइश्चराइज करें:

moisturize your skin at night
moisturize your skin: चेहरे की थकावट दूर करने के लिए रात को क्रीम लगाएं।

रात में त्वचा अपने आप रिपेयर हो जाती है। त्वचा को रात में मॉइश्चराइज करने के लिए आप नाइट क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। या ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करके भी त्वचा को मॉइश्चराइज कर सकते हैं। यह त्वचा में मॉइश्चर बने रहने में मदद करता है।

नाखूनों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं: मजबूत और लंबे नाखूनों के लिए आप पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर सकते हैं। हाथ धोने से आपके नाखून शुष्क हो जाते हैं। उन्हें भी मॉइश्चराइज रखने की जरुरत होती है। इसके लिए आप पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह नाखूनों के शुष्कपन को दूर करने में मदद करता है।

लिप बॉम लगाएं: जब आपका चेहरे थका हुआ लगता है तो उसे दूर करने के लिए आप लिप बॉम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए थोड़ा सा लिप बॉम लेकर चीकबोन्स पर लगाएं। इससे आपका चेहरा निखरा हुआ लगने लगता है।

फेस क्रीम में कंसीलर मिक्स करें: तुरंत चेहरे पर निखार लाने के लिए अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट कंसीलर को फेस क्रीम में मिलाकर लगाना चाहिए। इसे चेहरे पर लगाने से तुरंत निखार आ जाता है।

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल ना करें: ब्लो ड्रायर में आपके बालों पर हीट पड़ती है जो बालों को नुकसान पहुंचाती है। हीट की वजह से आपके बालों से मॉइश्चर कम होने लगता है। जिसकी वजह से बाल भी टूटने लगते हैं।

[जरुर पढ़ें: शहद और नींबू की मदद से पाएं निखरी त्वचा]

1 मिनट में आप अपनी थकावट को दूर करके लुक को बेहतर बना सकते हैं। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "