Treatment to avoid: होने वाली दुल्हन को शादी से पहले कौन से ट्रीटमेंट नहीं करवाने चाहिए

Beauty Treatment: होने वाली दुल्हन को शादी से एक दिन पहले कुछ ट्रीटमेंट कराने से बचना चाहिए। [PC: albawaba.com]

शादी से पहले हर लड़की को तनाव होता है कि वह अपनी शादी वाले दिन कैसे लगेंगी। उन्होंने मेकअप सही कराया है कि साथ ही ब्यूटी ट्रीटमेंट चलते रहते हैं। जिससे उनकी त्वचा में निखार आता है और शादी के दिन उनका चेहरा निखरा हुआ लगता है। शादी के दिन आपकी त्वचा पर कोई परेशानी ना हो इसके लिए शादी से कुछ दिन पहले कुछ चीजें कराने से बचना चाहिए। ताकि आपको किसी तरह की समस्या ना हो। तो आइए आपको बताते हैं कि दुल्हन को शादी से पहले कौन से ट्रीटमेंट नहीं करवाने चाहिए। [ये भी पढ़ें: Face mask for brides: शादी से पहले कौन से फेस मास्क लगाएं]

Treatment to avoid: दुल्हन को शादी से एक दिन पहले कौन से ट्रीटमेंट नहीं करवाने चाहिए

वैक्सिंग
थ्रेडिंग
फेशियल
पील
मॉइश्चराइजर ना लगाना

वैक्सिंग:

avoid waxing before the wedding day
Avoid waxing: शादी से एक दिन पहले वैक्सिंग कराने से बचना चाहिए।

हर महिला चाहती है कि उनकी त्वचा मुलायम हो। ठीक उसी तरह दुल्हन भी चाहती है कि उसकी त्वचा मुलायम हो। खासकर शादी से एक दिन पहले भी। इसलिए शादी से एक हफ्ते पहले ही वैक्सिंग करा लेनी चाहिए क्यों कि कई महिलाओं को वैक्सिंग की वजह से रैशेज और पैच हो जाते है। इसलिए इसे शादी के एक दिन पहले कराने से बचना चाहिए।

थ्रेडिंग: थ्रेडिंग भी वैक्सिंग की तरह होती है। इसे शादी के फंक्शन वाले दिन या उससे एक दिन पहले नहीं कराना चाहिए। क्योंकि बहुत बाद थ्रेडिंग कराते समय आपको कट लग जाता है जिसे भरने में समय लगता है। अगर आप शादी से एक दिन पहले थ्रेडिंग कराती हैं तो यह कट आपकी त्वचा के निखार को कम कर सकती हैं।

फेशियल:  त्वचा से गंदगी हटाने के लिए फेशियल कराना जरुरी होता है लेकिन इसे फंक्शन के 3-4 दिन पहले कराना चाहिए नाकि शादी से एक दिन पहले क्योंकि फेशियल के दौरान केमिकल क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है जिससे त्वचा पर जलन, एलर्जी होने की संभावना बढ़ जाती है।

पील: त्वचा में निखार लाने के साथ मुंहासों की समस्या दूर करने में भी पील बहुत फायदेमंद होता है। मगर शादी से एक दिन पहले इसका इस्तेमाल फायदेमंद नहीं होता है। क्योंकि पीलिंग से त्वचा शुष्क और संवेदनशील भी हो जाती है।

मॉइश्चराइजर ना लगाना: त्वचा की देखभाल इसे धोने से होती है। इसके साथ ही साधारण साबुन त्वचा से मॉइश्चर छीन लेते हैं। जिसकी वजह से त्वचा से निखार चला जाता है। इस दौरान मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरुरी होता है। इसलिए शादी से पहले मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें।

[जरुर पढ़ें: अगर आप दुल्हन बनने जा रही हैं तो फिट रहने के लिए इस डाइट प्लान को आजमाएं]

दुल्हन को अपनी त्वचा स्वस्थ रखने के लिए कुछ ट्रीटमेंट करने से बचना चाहिए। ताकि शादी वाले दिन आपकी त्वचा निखरी रहे।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "