Tips for Pink Lips: होंठ गुलाबी बनाने के लिए आसान टिप्स

Read in English
Best Ways to Get Pink Lips

Tips for Pink Lips: गुलाबी होंठ पाने के लिए क्या करें

Tips for Pink Lips: हर कोई सिर्फ त्वचा और बालों की देखभाल करते हैं और इस वजह से वो अपने होंठ, हाथ और पैर को अनदेखा कर देते हैं। लेकिन यह गलत है, होंठ भी चेहरे का अहम हिस्सा होता है। यदि आपके होंठ काले हैं तो यह आपके आकर्षण को खराब बना देता है। होंठ काले होने के पीछे कई कारण होते हैं जैसे- अधिक धूम्रपान या फिर अस्वस्थ खान। गुलाबी होंठ पाने के लिए लोग घरेलू उपचार या फिर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल त्वचा को नुकसान पहुंचा देते हैं। ऐसे में कई आसान टिप्स भी होते हैं जिनकी मदद से आप अपने होंठ गुलाबी, खूबसूरत और मुलायम बना सकते हैं। ये टिप्स आपकी होंठ की त्वचा को नुकसान भी नहीं पहुंचाते हैं। [ये भी पढे़ें: Dry Lips: कौन सी गलतियां होंठों को रुखा बना देती हैं]

Tips for Pink Lips: गुलाबी होंठ के लिए आसान टिप्स

  • होंठ को मॉइश्चराइज करें
  • हाईड्रेटेड रहें
  • लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाएं
  • स्वस्थ खान-पान रखें
  • अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें

होंठ को मॉइश्चराइज करें:

Effective Beauty Tips For Healthy Pink Lips
Tips for Pink Lips: गुलाबी होंठ के लिए टिप्स

होंठ का रूखेपन और फटने की समस्या को सही समय पर ठीक नहीं किया जाएगा तो इसके कारण होंठ हार्क और पिगमेंटेड हो जाते हैं। इसलिए लिप बाम का इस्तेमाल करते रहें ताकि आपके होंठ मॉइश्चराइज रहे। पेट्रोलियम वाले लिप बाम का इस्तेमाल ना करें।

हाईड्रेटेड रहें:
शरीर हाईड्रेटेड रहता है तो होंठ गुलाबी रहते हैं और यदि होंठ रूखे हो जाते हैं तो बिल्कुल इसका उल्टा होता है। कोशिश करें कि रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं।

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाएं:
लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाने से होंठ सुरक्षित रहते हैं और लिपस्टिक में मौजूद केमिकल होंठ की त्वचा को प्रभावित नहीं कर पाते हैं। लिप बाम होंठ को मुलायम रखते हैं और नमी भी प्रदान करते हैं।

खान-पान रखें:
स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थो का सेवन आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ होंठ को भी स्वस्थ रखता है। विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थ होंठ को मॉइश्चराइज करते हैं और पिगमेंटेशन को कम करते हैं। इसके अलावा फाइबर भी गुलाबी होंठ के लिए लाभकारी होते हैं।

अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें:
अच्छे कंपनी के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इनमें हार्श केमिकल नहीं होते हैं जो आपकी होंठ की त्वचा को नुकसान पहुंचाएं। ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिनमें जोजोबा ऑयल, शी-बटर या अनार के बीज के तेल मौजूद हों। [ये भी पढे़ें: मुलायम होंठों के लिए घर पर ही करें लिप स्क्रब]

हर किसी को गुलाबी होंठ की तमन्ना होती है क्योंकि यह आकर्षण को बेहतर बनाता है। कुछ आसान टिप्स की मदद से आप होंठ को गुलाबी कर सकते हैं।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "