ब्यूटी

benefits of applying face mist regularly

Face mist: चेहरे पर फेस मिस्ट लगाने के फायदे

Face mist: हमारी त्वचा को उचित हाइड्रेशन और पोषण की आवश्यकता होती है। इसलिए फेस मिस्ट का इस्तेमाल आपकी त्वचा की देखभाल के लिए आवश्यक चीजों में से एक है। आपको जानना चाहिए कि चेहरे पर फेस मिस्ट लगाने से क्या फायदे होते हैं।

onion hair mask for healthy hair

onion hair mask: खूबसूरत बालों के लिए घर पर ही बनाएं अनियन हेयर मास्क

onion hair mask: प्याज के रस में फॉलिक एसिड, फास्फोरस, जिंक जैसे पोषक तत्व होते हैं जो कि इसे बालों की सेहत के लिए लाभकारी बनाते हैं। घर पर ही आप अनियन हेयर मास्क का इस्तेमाल करके बालों को सुंदर बना सकते हैं।

Mistakes To Avoid When Dealing With Oily Skin

Oily Skin Mistakes: तैलीय त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाली गलतियां

Oily Skin Mistakes: तैलीय त्वचा से परेशान हैं तो आपको कुछ गलतियों को करने से बचना चाहिए नहीं तो आप अपनी त्वचा पर अतिरिक्त तेल के उत्पादन को बढ़ा सकते हैं जिससे कई समस्या उत्पन्न होंगी।

Best Benefits Of Garlic Oil For Skin And Hair

Garlic Oil benefits: खूबसूरती बढ़ाने के लिए लाभकारी है लहसुन का तेल

Garlic Oil benefits: लहसुन का तेल भी त्वचा और बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। इसके इस्तेमाल से मुंहासें ठीक होने, डैंड्रफ के खत्म होने जैसे कई लाभ होते हैं।

How to maintain the hygiene of the skin and hair

Best hygiene tips: त्वचा और बालों के लिए हाइजीन टिप्स

Best hygiene tips: किसी भी प्रकार के बैक्टीरियल या फंगल इंफेक्शन से बचने के लिए हमारी त्वचा और बालों को सही देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए, हम सभी को बालों और त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कुछ हाइजीन टिप्स को अपनाना चाहिए।

Essential Hygiene Tips for Men

Hygiene Tips: पुरुषों के लिए आवश्यक हाइजीन टिप्स

Hygiene Tips: हाइजीन सिर्फ महिलाओं ही नहीं बल्कि पुरुषों के लिए भी उतना ही जरुरी होता है। पुरुषों को दैनिक जीवन में कुछ हाइजीन टिप्स का प्रयोग करना चाहिए जिससे वे स्वस्थ और फिट बने रहते हैं।

Best Foods For Dry Skin Care

dry skin care: रुखी त्वचा की देखभाल के लिए खाद्य पदार्थ

dry skin care: त्वचा के रुखेपन को दूर करने के लिए आप कुछ पोषक तत्वों का सेवन कर दे सकते हैं जो कि त्वचा को अतिरिक्त मॉइश्चर देते हैं । ऐसे हेल्दी खाद्य पदार्थो को अपनी डाइट में जरुर शामिल करें।

How to get rid of dark (black) lips due to smoking

Dark lips: स्मोकिंग के कारण होंठों के कालेपन को कैसे दूर करें

Dark lips: अगर आपको धूम्रपान करने की आदत है तो आप जानते होंगे कि यह होंठों की रंगत डार्क होने का मुख्य कारण है। स्मोकिंग के कारण होंठों का प्राकृतिक गुलाबी रंग छिन जाता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको धूम्रपान करना बंद करना चाहिए साथ ही आप कुछ प्राकृतिक तरीके भी अपना सकते हैं।

Brighten Skin: निखरी त्वचा पाने के लिए ग्रेपफ्रूट शुगर स्क्रब

Brighten Skin: निखरी त्वचा पाने के लिए ग्रेपफ्रूट शुगर स्क्रब फायदेमंद होता है। यह स्क्रब त्वचा से मृत कोशिकाएं हटाकर त्वचा में निखार लाने में मदद करता है। इससे त्वचा की रंगत में सुधार भी होता है।

AMAZING WAYS TO USE COTTON SWABS

Beauty hacks: ईयर बड्स को ब्यूटी टूल की तरह कैसे करें इस्तेमाल

Beauty hacks: हम अक्सर ईयरवैक्स को साफ करने और चेहरे से मेकअप को हटाने के लिए कॉटन का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, हम इसका इस्तेमाल मेकअप को सही करने में भी कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें हम ईयर बड्स को मेकअप टूल के रूप में उपयोग कर सकते हैं।