लाइफस्टाइल

Smoking makes us look aged and brings many more skin problems.

धूम्रपान आपकी त्वचा की खूबसूरती को कैसे प्रभावित करता है

Smoking: धूम्रपान के कारण त्वचा की खूबसूरती बहुत ज्यादा प्रभावित होती है और त्वचा पर झुर्रियां, मुंहासें, रंगत का असमान होना, फाइन लाइन्स जैसी परेशानियां पैदा हो जाती है।

weight-loss tips that actually work

Weight Loss Tips: वजन कम करने के तरीके जो असल में काम करते हैं

Weight Loss Tips: वजन कम करना एक कठिन काम है। कुछ असरदार तरीके हैं जो निश्चित रुप से वजन कम करने में मदद करते हैं। स्वस्थ तरीके से वजन कम करना चाहते हैं तो आपको इन कुछ चीजों का ख्याल रखना चाहिए।

Foods for Sunburn

Sunburn: सनबर्न को कम करने के लिए खाद्य पदार्थ

Sunburn:  सूरज की हानिकारक किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाती हैं और त्वचा पर जलन और सूजन की समस्या को भी बढ़ा सकती है। ऐसे में खाद्य पदार्थो का सेवन आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

Ways To Use Baking Soda For Acne

Baking Soda for Acne: मुंहासे ठीक करने के लिए कैसे करें बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

Baking Soda for Acne: बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स में हार्श केमिकल मौजूद होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है क्योंकि यह मुंहासों को ठीक करने के साथ-साथ त्वचा को भी स्वस्थ रखता है।

homemade rosewater for skin

Beauty Tips: घर पर गुलाब जल कैसे बनाएं

Homemade Rosewater: गुलाब जल में मौजूद गुणों की वजह से इसका इस्तेमाल आंख, त्वचा से लेकर बालों तक सभी के लिए किया जाता है। गुलाब जल वैसे तो बाजार में मिल जाता है मगर आप इसे आसानी से घर में बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Differences Between Yoga And Walking

Yoga and Walking: योग या टहलना, क्या है बेहतर

Yoga and Walking: जब फिटनेस की बात आती है तो योग करने और टहलने के अपने अलग-अलग फायदे हैं। रोजाना टहलना या जॉगिंग करना ना केवल आपको फिट बनाता है बल्कि आपके शरीर को भी टोन करता है। हालांकि, रोजाना योग का अभ्यास करने से शरीर को मजबूती मिलती है और यह आपको मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है।

Face Packs For Dry Skin

Face Packs For Dry Skin: गर्मियों में शुष्क त्वचा ठीक करने के लिए फेसपैक

Face Packs For Dry Skin: रुखी त्वचा को पोषण देने के लिए आप कुछ प्राकृतिक पदार्थों से फेस पैक बना सकते हैं। जिससे त्वचा बेजान नहीं होती और आपकी खूबसूरती भी कम नहीं होती है।

yoga pose you should practice

Yoga: राशि के अनुसार आपको कौन से योगासन करने चाहिए

Yoga: योग का अभ्यास कई स्वास्थ्य समस्याओं से राहत प्रदान करता है। लोगों को अपनी राशि के अनुसार योग का अभ्यास करना चाहिए क्योंकि राशि लोगों के शरीर के अंगों से जुड़ें होते हैं।

Men need a separate skincare

Men Skin care: पुरुषों को अलग स्किन केयर रुटीन की क्यों जरुरत होती है

Men Skin care: पुरुषों को भी महिलाओं की तरह त्वचा की देखभाल करने की जरुरत होती है। पुरुषों की त्वचा अधिक मोटी और सख्त होती है इसलिए उनका स्किन केयर रुटीन महिलाओं से अलग होना चाहिए।